विज्ञापन
Story ProgressBack

IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर और राजस्थान रॉयल्स का मैच होगा खास, दर्जनों परिवारों को मुफ्त मिलने लगेगी बिजली

राजस्थान रॉयल्स महिलाओं को समर्पित #PinkPromise मैच में लगने वाले हर छक्के पर 6 घरों को सौर ऊर्जा प्रदान करेगा. RCB के खिलाफ होने वाले मैच में राजस्थान रॉयल्स में महिलाओं के नेतृत्व वाले बदलावों को बढ़ावा देने और समर्थन करने के लिए #PinkPromise करेंगे.

Read Time: 4 mins
IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर और राजस्थान रॉयल्स का मैच होगा खास, दर्जनों परिवारों को मुफ्त मिलने लगेगी बिजली
कार्यक्रम के दौरान की तस्वीर

Royal Challengers Bengaluru vs Rajasthan Royals: आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स टीम गजब के फॉर्म में चल रही है. शुरुआती तीनों मुकाबले को जीतकर प्वाइंट टेबल में टीम शीर्ष पर स्थान बनाए हुई है. ऐसे में शनिवार को होने वाले मुकाबले में एक और खास बात होने जा रही है. महिलाओं के नेतृत्व वाले बदलावों को बढ़ावा देने और समर्थन करने के मुख्य उद्देश्य के साथ, आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स ने शनिवार को जयपुर में Royal Challengers Bangalore के खिलाफ अपने #PinkPromise मैच के दौरान दोनों टीमों द्वारा लगाए गए प्रत्येक छक्के के लिए 6 घरों को सौर ऊर्जा प्रदान करने का वादा किया है.

यह घोषणा रॉयल्स द्वारा अपनी संपूर्ण मैच डे किट को अपनी सोशल इक्विटी शाखा - रॉयल राजस्थान फाउंडेशन (RRF) के माध्यम से राजस्थान और भारत की महिलाओं को निरंतर सशक्त बनाने के लिए समर्पित करने के बाद आई है. शनिवार को रॉयल्स टीम विशेष रूप से तैयार की गई गुलाबी रंग की जर्सी पहनेगी, जिस पर सम्मान के रूप में RRF की कुछ महिला लाभार्थियों के नाम भी अंकित होंगे.

#PinkPromise से अधिक घरों को मिलेगी बिजली

RRF की स्थापना 2019 में 'औरत है तो भारत है' के दृष्टिकोण के साथ की गई थी और तब से यह जल, आजीविका, स्वच्छ ऊर्जा और मानसिक स्वास्थ्य जैसे मुद्दों को लेकर राजस्थान की सशक्त महिलाओं के लिए समान अवसर पैदा करने पर काम कर रहा है. स्वच्छ ऊर्जा के उपयोग में सौर ऊर्जा एक प्रमुख तत्व बन जाती है क्योंकि यह स्वच्छ और बेहतर वातावरण प्रदान करती है, और आजीविका के लिए अधिक अवसर पैदा करती है. इसलिए, रॉयल्स ने #PinkPromise मैच के माध्यम से अधिक से अधिक घरों को बिजली देने का फैसला किया है.

Latest and Breaking News on NDTV

हर टिकट पर ₹100 दान करने का वादा

राजस्थान में महिलाओं के नेतृत्व वाले परिवर्तन को लगातार समर्थन देने के लिए, आईपीएल की पहली चैंपियन (Rajasthan Royals) ने यह भी घोषणा की है कि विशेष गुलाबी रंग की मैच डे जर्सी की बिक्री से होने वाली पूरी आय फाउंडेशन को दान कर दी जाएगी, साथ ही साथ #PinkPromise मैच के लिए खरीदे गए प्रत्येक टिकट के लिए ₹100 दान करने का भी वादा किया है.

दर्शकों को जश्न मनाने का मिलेगा मौका

रॉयल्स ने मैच के दिन आयोजित होने वाली कई गतिविधियों के बारे में भी बताया है. इसमें मैच से पहले सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थानी महिला कलाकारों का प्रदर्शन, एक राजस्थानी सैंड आर्टिस्ट द्वारा सौर पैनल से संचालित सैंड आर्ट यानि रेत कला का निर्माण, फाउंडेशन से महिला लाभार्थियों और विभिन्न क्षेत्रों में राज्य को गौरवान्वित करने वाली राजस्थान की प्रेरणादायक महिलाओं की उपस्थिति, और स्टेडियम के बाहर एक आकर्षक AR प्लेयर बूथ शामिल हैं. दर्शकों को रॉयल्स के #PinkPromise का जश्न मनाने और उसका हिस्सा बनने का भी मौका मिलेगा.

'औरत है तो भारत है'

राजस्थान रॉयल्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, जेक लश मैक्रम ने कहा, " 'औरत है तो भारत है' के उद्देश्य के साथ, फाउंडेशन ने पिछले पांच वर्षों में राजस्थान में 1 करोड़ 50 लाख से अधिक महिलाओं के जीवन को सकारात्मक रूप से प्रभावित किया है, और हमारा लक्ष्य एक ग्रामीण परिवर्तन मॉडल बनाने का है जिसे न केवल राजस्थान के अन्य भागों में बल्कि पूरे देश में भी लागू किया जा सके. हम इस मैच द्वारा महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में जागरूकता फैलाने और जुटाए गए धन को महत्वपूर्ण कार्यों में लगाने के लिए उत्साहित हैं."

फाउंडेशन का जमीनी स्तर पर काम

मैच की तैयारियों के दौरान, रॉयल्स ने बुधवार को सुरसिंहपुरा गांव का भी दौरा किया, ताकि फाउंडेशन की उन प्रेरणादायक महिलाओं के साथ बातचीत की जा सके जो सांभर ब्लॉक में परिवर्तन का नेतृत्व कर रही हैं. पूरी टीम ने अपने सपोर्ट स्टाफ के साथ कई गतिविधियों में भाग लिया, जिनका उद्देश्य समाज की वर्तमान जीवन शैली पर प्रकाश डालना था. साथ ही यह भी दिखाना था कि टीम के फाउंडेशन ने राजस्थान की सशक्त महिलाओं को सक्षम बनाने के लिए जमीनी स्तर पर क्या काम किया है.

राजस्थान रॉयल्स की टीम शनिवार को RCB के साथ होने वाले मैच में इस सीजन का अपना विजयी अभियान जारी रखने के उद्देश्य से उतरेगी. इस मैच से फ्रैंचाइजी को राजस्थान के घरों में बिजली देने की प्रतिबद्धताओं को भी प्रोत्साहन मिलेगा. रॉयल्स ने अब तक अपने तीन मैचों में 24 छक्के लगाए हैं और शनिवार को मैदान पर उतरते ही कई और छक्के लगाने की उम्मीद करेंगे.

ये भी पढ़ें- LSG vs RCB IPL 2024: लखनऊ ने बैंगलोर को 28 रन से हराया, मयंक यादव ने RCB पर ढाया कहर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
अन्नपूर्णा रसोई योजना के कूपन वितरण में सामने आई बड़ी अनियमितता, 8 लाख से अधिक का जुर्माना वसूला
IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर और राजस्थान रॉयल्स का मैच होगा खास, दर्जनों परिवारों को मुफ्त मिलने लगेगी बिजली
CCTV cameras will be installed on India border with Pakistan in Rajasthan, Chief Secretary gave instructions to collectors
Next Article
राजस्थान में पाकिस्तान से लगती भारत सीमा पर लगेंगे CCTV कैमरे, मुख्य सचिव ने कलेक्टरों को दिये निर्देश
Close
;