विज्ञापन
Story ProgressBack

LSG vs RCB IPL 2024: लखनऊ ने बैंगलोर को 28 रन से हराया, मयंक यादव ने RCB पर ढाया कहर

लखनऊ सुपर जायंट्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 28 रनों से हराकर टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत हासिल की है. जबकि बैंगलोर को तीसरी हार हुई है.

Read Time: 3 min
LSG vs RCB IPL 2024: लखनऊ ने बैंगलोर को 28 रन से हराया, मयंक यादव ने RCB पर ढाया कहर

LSG vs RCB IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) का 15वां मैच लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया. वहीं इस मैच में लखनऊ ने बैंगलोर को 28 रन से शिकस्त देकर टूर्नामेंट में दूसरी जीत हासिल की है. वहीं बैंगलोर की यह तीसरी हार हुई है. इस मैच में लखनऊ के क्विंटन डिकॉक और मयंक यादव ने जबरदस्त प्रदर्शन किया. जहां डिकॉक ने 81 रन की पारी खेली तो वहीं मयंक यादव ने अपनी तेज रफ्तार गेंद से तीन विकेट हासिल कर कहर ढाह दिया.

लखनऊ सुपर जायंट्स की पारी

लखनऊ पहले बल्लेबाजी करने उतरी तो डिकॉक और केएल राहुल ने अच्छी शुरुआत की. लेकिन पहले कप्तान केएल राहुल 20 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. वहीं, डिकॉक ने मोर्चा संभाले रखा. डिकॉक ने 56 गेंद में 81 रन की पारी खेली. हालांकि इस बीच पॉडिक्कल 6 रन और स्टोनिस 24 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं पूरन ने 40 रन की नाबाद पारी खेली. इसके साथ ही लखनऊ की 20 ओवर में 5 विकेट पर 181 रन बनाए.

बैंगलोर की ओर से मैक्सवेल ने 2 विकेट हासिल किये. जबकि टॉपली, यश दयाल और सिराज को 1-1 विकेट हासिल हुआ. जबकि मयंक डागर और ग्रीन को एक भी विकेट हासिल नहीं हो सका.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पारी

वहीं 181 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर की टीम की शुरुआत तो अच्छी हुई. लेकिन बल्लेबाज अपनी विकेट रोक नहीं पाए. ओपनिंग करने आए विराट 22 रन और डुप्लेसिस 19 रन पर आउट हो गए. जबकि रजत पाटीदार 29 रन ही बना सके. लेकिन सबसे बड़ा झटका मैक्सवेल का शून्य पर आउट होना रहा. कैमरन ग्रीन भी 9 रन पर आउट हो गए. जबकि अनुज रावत ने 11 रन और लेमरर ने 33 रन पर अपना विकेट गंवा दिया. आखिर में कार्तिक केवल 4 रन बना सके मयंक डागर शून्य और टॉपली 3 रन बना सके. आखिर में सिराज ने दो छक्के लगाकर 12 रन बनाए लेकिन पूरी टीम 19.4 ओवर में 153 रन पर ढेर हो गई.

लखनऊ की ओर से मयंक अग्रवाल ने 3 विकेट हासिल किये. जबकि नवीन उल हक ने भी 2 विकेट लेने में सफल रहे. वहीं, सिद्धार्थ, यश ठाकुर और स्टोनिस को 1-1 विकेट हासिल हुआ. जबकि रन आउट के जरिए दो विकेट हासिल हुआ.

यह भी पढ़ेंः IPL Top 10 High Score: आईपीएल के इतिहास में हैदराबाद के नाम हाई स्कोर का रिकॉर्ड, जानें टॉप 10 स्कोर किस टीम के नाम

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close