रिंकू सिंह के हाथ में बने 'Gods Plan' टैटू का 5 छक्कों से क्या कनेक्शन? दिग्गज क्रिकेटर ने बताया

रिंकू सिंह उस समय सुर्खियों में आए थे, जब उन्होंने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईपीएल 2023 के मैच की आखिरी पांच गेंदों पर पांच छक्के मारकर कोलकाता नाइट राइडर्स को एक असंभव जीत दिलाई थी.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rinku Singh: भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी रिंकू सिंह की शुरुआत आसान नहीं थी. रिंकू सिंह आईपीएल के मंच से पूरी दुनिया में मशहूर हुए और काफी कम समय में खूब शोहरत हासिल की. रिंकू सिंह का नाम लाइमलाइट में तब आया, जब उन्होंने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए आईपीएल 2023 के मैच की आखिरी पांच गेंदों पर गुजरात टाइटन्स के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को लगातार पांच छक्के मारकर एक असंभव और रोमांचक जीत हासिल की थी.

सर्कल में गॉड्स प्लान सूर्य का प्रतीक

वहीं भारत और बांग्लादेश के बीच रविवार को ग्वालियर में शुरू होने वाली टी20 सीरीज से पहले रिंकू ने अपने 'गॉड प्लान' टैटू के पीछे की अनकही कहानी का खुलासा किया. रिंकू ने बीसीसीआई टीवी पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, "हर कोई जानता है कि मेरे पास एक मशहूर स्टेटमेंट है 'गॉड्स प्लान'. मैंने उसी के आधार पर अपना टैटू डिजाइन किया है. इसे बनवाए हुए कुछ हफ्ते हो चुके हैं. इस टैटू में 'गॉड्स प्लान' शब्द एक सर्कल के अंदर लिखा गया है जो सूर्य का प्रतीक है. 

Advertisement

अपने 5 छक्कों को करवाया टैटू में शामिल  

आगे रिंकू ने कहा कि "टैटू का मुख्य पहलू आईपीएल में मेरे द्वारा लगाए गए पांच छक्कों का प्रतीक है. दो कवर पर, एक लॉन्ग-ऑन, लॉन्ग-ऑफ और एक डीप फाइन-लेग पर. इसने मेरी जिंदगी बदल दी और लोग मुझे जानने लगे. इसलिए मैंने सोचा था कि मैं उन्हें टैटू में शामिल करूंगा." अगस्त 2023 में आयरलैंड के खिलाफ अपने अंतरराष्ट्रीय डेब्यू के बाद से रिंकू भारत के लिए फिनिशर के रूप में सफल रहे हैं. उन्होंने 23 मैचों में 174.16 की स्ट्राइक-रेट से 418 रन बनाए हैं. जबकि उसी साल बाद में उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर अपना वनडे डेब्यू भी किया.

Advertisement

अब 13 मैच जीते है बांग्लादेश टीम ने

अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के अलावा रिंकू अपनी ऑफ स्पिन से भी काफी उपयोगी साबित हुए हैं. जब भी कप्तान ने उन्हें गेंद सौंपी तब-तब उन्होंने इस मौके को पूरी तरह भुनाया. बांग्लादेश के खिलाफ भारत की टी20 सीरीज रविवार को ग्वालियर में शुरू होगी. इसके बाद 9 और 12 अक्टूबर को नई दिल्ली और हैदराबाद में मैच खेले जाएंगे. भारत और बांग्लादेश ने अब तक 14 टी20 मैच खेले हैं, जिनमें से 13 में मेजबान टीम ने जीत दर्ज की है.

Advertisement

यह भी पढ़ें- ICC Test Ranking: बुमराह फिर बने टेस्ट गेंदबाजी में बादशाह, हमवतन खिलाड़ी से ही छीना ताज