विज्ञापन
Story ProgressBack

Rituraj Singh Died: 'अनुपमा' फेम टीवी एक्टर ऋतुराज सिंह का निधन, 59 वर्ष की उम्र में कार्डिक अरेस्ट ने ली जान

ऋतुराज सिंह के दोस्त और सिंटा के ऑनरेरी जनरल सेक्रेटरी अमित बहल ने एनडीटीवी से उनके निधन की पुष्टि की है. 

Read Time: 2 min
Rituraj Singh Died: 'अनुपमा' फेम टीवी एक्टर ऋतुराज सिंह का निधन, 59 वर्ष की उम्र में कार्डिक अरेस्ट ने ली जान
ऋतुराज सिंह

Rituraj Singh News: पॉपुलर टीवी एक्टर ऋतुराज सिंह (Rituraj Singh) का निधन हो गया. 59 वर्ष की उम्र में कार्डियक अरेस्ट के कारण उनकी मृत्यु हो गई. वे अनुपमा, दीया और बाती हम और हिटलर दीदी जैसे फैमस टीवी सीरियल्स में नजर आए आए थे. उन्होंने लाडो 2 में बलवंत चौधरी का किरदार भी निभाया था. इन दिनों वह अनुपमा सीरियल में भी नजर आ रहे थे. ऋतुराज ने तोल मोल के बोल शो के जरिये जबरदस्त लोकप्रियता हासिल की थी. उनके दोस्त और सिंटा के ऑनरेरी जनरल सेक्रेटरी अमित बहल ने एनडीटीवी से उनके निधन की पुष्टि की है. 

कोटा के रहने वाले थे ऋतुराज

ऋतुराज सिंह का पूरा नाम ऋतुराज सिंह चंद्रावत सिसोदिया था. उनका जन्म राजस्थान के कोटा में हुआ. उनकी स्कूली शिक्षा दिल्ली में हुई और वह कम उम्र में ही अमेरिका चले गए थे. हालांकि 12 साल की उम्र में वे भारत लौट आए और 1993 में मुंबई आ गए. उन्होंने दिल्ली में बैरी जॉन के थिएटर एक्शन ग्रुप के साथ 12 साल तक थिएटर किया. ऋतुराज सिंह कई लोकप्रिय टीवी सीरियल के साथ बॉलीवुड फिल्म में भी नजर आए हैं. हाल ही में उन्हें शाहिद कपूर की मूवी जर्सी में देखा गया था. ऋतुराज ने तोल मोल के बोल, तहकीकात, बनेगी अपनी बात, कुटुम्ब, कहानी घर घर की, ज्योति, हिटलर दीदी, दीया और बाती हम, सतरंगी ससुराल, आहट, मेरी आवाज ही  पहचान है, त्रिदेवियां, लाडो 2- वीरपुर की मर्दानी, ये रिश्ता क्या कहलाता है और अनुपमा जैसे पॉपुलर टीवी सीरियल का भी हिस्सा रहे हैं.

इन वेब सीरिज में भी किया काम

ऋतुराज सिंह टेलीविजन के अलावा ओटीटी की दुनिया में भी काफी काम कर चुके थे. वे द टेस्ट केस (2017), हे प्रभु (2019), क्रिमिनल जस्टिस (2019), अभय (2019), बंदिश बैंडिट्स (2020), मेड इन हेवन (2022) में भी नजर आ चुके थे. उनके काम को काफी पसंद भी किया गया. ऋतुराज सिंह फिल्मों की दुनिया में भी सक्रिय थे. वे बद्रीनाथ की दुलहनिया में वरुण धवन के पिता बने थे. इसके अलावा वो सत्यमेव जयते में भी नजर आए और साउथ की फिल्म थुनिवू में भी उन्होंने काम किया. उनकी आखिरी रिलीज फिल्म यारियां 2 थी.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close