विज्ञापन
Story ProgressBack

Box Office Collection:'एनिमल' से पिछड़ गई 'पठान', क्या अब 'जवान' को हरा पाएंगे रणबीर कपूर? 

Animal worldwide box office collection: 'ए' रेटेड फिल्म एनिमल पहली ऐसी मूवी है, जिससे सिनेमाई इतिहास में सबसे अधिक कमाई की है. रणबीर ने यहां भी बाजी मार ली. घरेलू बॉक्स ऑफिस पर एनिमल ने पहले दिन 76 करोड़ रुपए की कमाई की, जो जवान के बाद दूसरी फिल्म है, जिसने पहले दिन सर्वाधिक कमाई की है. 

Read Time: 3 min
Box Office Collection:'एनिमल' से पिछड़ गई 'पठान', क्या अब 'जवान' को हरा पाएंगे रणबीर कपूर? 
पोस्टर

Box Office Collection: रणबीर कपूर स्टारर फिल्म एनिमल ने कमाई के मामले में साल 2023 की दूसरी सबसे कमाई करने वाली शाहरुख खान की फिल्म पठान को पीछे छोड़ दिया है. एनिमल की नजर अब साल 2023 की सुपर-डुपर हिट फिल्म 'जवान' पर है, जिसने साल 2023 से कमाई के मामले नंबर वन पर रही. 

साउथ निर्देशक एटली के निर्देशन में बनी फिल्म जवान ने साल 2023 की सबसे सफल फिल्म रही, जिसने बॉक्स ऑफिस पर सर्वाधिक कमाई की और चार्ट पर नंबर वन पर काबिज हुई, दूसरे नंबर पर किंग खान की ही फिल्म पठान थी, लेकिन एनिमल ने अब पठान को धूल चटा दिया है. 
Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: Instagram

सैनसिल्क की एक रिपोर्ट के मुताबिक एनिमल वर्ल्डवाइफ 100 करोड़ से अधिक कमाई करने वाली दूसरी फिल्म बन गई है. इस रेस में शाहरुख खान की फिल्म जवान 129 करोड़ रुपए कमाकर दूसरे नंबर है और रणबीर स्टारर एनिमल दूसरे नंबर पर है.एनिमल अभी तक वर्ल्डवाइफ 116 करोड़ रुपए की कमाई कर चुकी है. वहीं, तीसरे नंबर पर पठान काबिज है, जिसने 105 रुपए कमाए हैं. 

'ए' रेटेड फिल्म एनिमल पहली ऐसी मूवी है, जिससे सिनेमाई इतिहास में सबसे अधिक कमाई की है. रणबीर ने यहां भी बाजी मार ली. घरेलू बॉक्स ऑफिस पर एनिमल ने पहले दिन 76 करोड़ रुपए की कमाई की, जो जवान के बाद दूसरी फिल्म है, जिसने पहले दिन सर्वाधिक कमाई की है. 
Latest and Breaking News on NDTV

 एक रिपोर्ट के मुताबिक रणबीर कपूर की फिल्म एनिमल ने अब तक घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 551 करोड़ रुपए से अधिक की कमाई कर चुकी है, जबकि शाहरुख की पठान घरेलू  बॉक्स ऑफिस पर महज 543 करोड़ ही कमाई कर सकी है. माना जा रहा है कि एनिमल जल्द ही 600 करोड़ की कमाई कर लेगी. 

गौरतलब है लगभग 200 करोड़ के लागत से बनी एनिमल ने लगभग 900 करोड़ रुपए कमा चुकी है, वहीं लगभग 250 करोड़ की लागत से बनीं फिल्म पठान की लाइफटाइम वर्ल्डवाइड कमाई 1055 करोड़ कमाए हैं, जबकि एनिमल से आगे चल रही जवान की लाइफटाइम वर्ल्डवाइड कमाई 1146 करोड़ रुपए है.

ये भी पढ़ें- Bollywood Marriage: फरवरी में शादी के बंधन में बधेंगे जैकी भगनानी और रकुल प्रीति सिंह!

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close