विज्ञापन
Story ProgressBack

विराट और अनुष्का के बेटे का नाम 'अकाय' का क्या होता है मतलब, जानें

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने अपने बेटे का नाम 'अकाय' रखा है. क्या आपको इस नाम का मतलब पता है.

Read Time: 3 min
विराट और अनुष्का के बेटे का नाम 'अकाय' का क्या होता है मतलब, जानें
विराट और अनुष्का के बेटे का नाम अकाय

Akaay Means: टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली और एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा के घर एक बार फिर खुशियां आई है. प्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने बेटे के जन्म की जानकारी 5 दिन बाद दिया है. यानी उनके बेटे का 'अकाय' जन्म 15 फरवरी 2024 को हुआ है. दोनों ने सोशल मीडिया पर बेटे के जन्म की खुशी जाहिर करते हुए अपने फैंन्स को बेबी बॉय के जन्म की जानकारी दी. इसके साथ ही उन्होंने बेटे का नाम भी बताया कि उन्होंने बेटे का नाम 'अकाय' (Akaay) रखा है. वहीं, अब लोग जानना चाहते हैं कि उन्होंने अपने बेटे का नाम अकाय क्यों रखा है और अकाय का मतलब क्या होता है.

बता दें विराट और अनुष्का ने अपनी बेटी का भी यूनिक नेम 'वामिका' रखा था. वहीं, अब बेटे का नाम भी 'अकाय' रख कर सभी को सोचने पर मजबूर कर दिया है कि इस नाम का मतलब क्या होता है. चलिए आपको इसके बारे में बताते हैं.

अकाय का मतलब

अकाय का मतलब सीधे तौर पर कहें तो 'निराकार' होता है. जो बिना शरीर या काया के हो, काया-रहति, या देह रहित. अकाया का मतलब शरीर धारण न करने वाला यानी अजन्मा. या आकार और रूप से रहित- निराकार कहते हैं. आपको बता दें भगवान शिव को निराकार कहा जाता है. यानी अकाय का नाम भगवान शिव के नाम पर रखा गया है. हालांकि इसकी पुष्टि नहीं है कि विराट और अनुष्का ने अकाय नाम रखने की क्या वजह है.

विराट और अनुष्का ने फैन्स को दी जानकारी

विराट और अनुष्का ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर जानकारी देते हुए कहा, बहुत खुशी है और हमारे दिलों में ढेर सारे प्यार के साथ, हम यह जानकारी आप सभी को बता रहे हैं कि 15 फरवरी को हमने बेबी ब्वॉय अकाय (Akaay) और वामिका के छोटे भाई का दुनिया में स्वागत किया. 

इसके साथ ही उन्होंने प्राइवेसी को लेकर सभी से अनुरोध किया कि आपकी दुआों की आकांक्षा रखते हैं. हम निवेदन करते हैं कि इस समय हमारी प्राइवेसी का सम्मान करें. प्यार और आभार, विराट और अनुष्का.

बता दें, विराट और अनुष्का की शादी साल 2017 में हुआ था. वहीं, शादी के बाद साल 2021 में बेटी वामिका का जन्म हुआ था. जबकि 2024 में बेटे अकाय का जन्म हुआ है.

यह भी पढ़ेंः देवों के देव महादेव फेम एक्ट्रेस की राजस्थान में हो रही शादी, खुशी से होटल में थिरकते दिखीं, वीडियो वायरल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close