सिसोदिया और केजरीवाल के बाद अब AAP नेता सत्येंद्र जैन को भी मिली जमानत, 18 महीने बाद जेल से आएंगे बाहर

Satyendra Jain Gets Bail: दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को जमानत मिल गई है. जैन 18 महीनों से जेल में बंद थे. अब वो बाहर आएंगे.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन.

Satyendra Jain Gets Bail: आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन को जमानत मिल गई है. जैन 18 महीने बाद जेल से बाहर आएंगे. सत्येंद्र जैन मनी लॉन्ड्रिग मामले में जेल में बंद थे. उन्हें बीच में स्वास्थ्य कारणों से बेल मिली थी. अब 18 महीने बाद सत्येंद्र जैन फिर से जेल से बाहर आएंगे. मालूम हो कि इससे पहले दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को भी जमानत मिली थी. जिसके बाद ये दोनों नेता जेल से बाहर आए थे. सत्येंद्र जैन से जेल से बाहर आने के साथ आप के जेल में बंद सभी बड़े नेता अब बाहर आ गए हैं. 

सत्येंद्र जैन को जमानत को मिल गई है. लेकिन इस जमानत के साथ-साथ कोर्ट ने कुछ शर्त भी लगाई है. सत्येंद्र जैन विदेश नहीं जा सकेंगे. बताया गया कि ईडी ने सत्येंद्र जैन की जमानत का विरोध किया था,  लेकिन कोर्ट ने कैद की लंबी अवधि को देखते हुए सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका मंजूर की. उन्हें 50 हजार के निजी मुचलके पर जमानत मिली है. 

Advertisement

Advertisement

मिली जानकारी के अनुसार मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली की राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने दी सत्येंद्र जैन को सशर्त ज़मानत दी है.उल्लेखनीय हो कि सत्येंद्र जैन को 30 मई 2022 को ED ने गिरफ़्तार किया था. जिसके बाद से वो जेल में थे. हालांकि 26 मई 2023 में सुप्रीम कोर्ट ने सत्येंद्र जैन को मेडिकल ग्राउंड पर अंतरिम जमानत दी थी.

Advertisement

लेकिन 18 मार्च 2024 को सुप्रीम कोर्ट ने सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका खारिज कर दी थी जिसके बाद सत्येंद्र जैन को एक बार फिर तिहाड़ जेल जाना पड़ा था. अब ज़मानत के बाद सत्येंद्र जैन की रिहाई की रास्ता साफ़ हुआ है. जैन को मिली जमानत से आप समर्थकों में खुशी की लहर है. 

यह भी पढे़ं - 156 दिन बाद तिहाड़ जेल से रिहा हुए दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल, बाहर आते ही केंद्र सरकार पर बोला बड़ा हमला