विज्ञापन

156 दिन बाद तिहाड़ जेल से रिहा हुए दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल, बाहर आते ही केंद्र सरकार पर बोला बड़ा हमला

Arvind Kejriwal released from Tihar jail: दिल्ली शराब घोटाले में गिरफ्तार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 156 दिन बाद तिहाड़ जेल से रिहा हो गए. जेल से बाहर आते ही आप नेता ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला.

156 दिन बाद तिहाड़ जेल से रिहा हुए दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल, बाहर आते ही केंद्र सरकार पर बोला बड़ा हमला
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल से रिहा.

Arvind Kejriwal released from Jail: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 156 दिन बाद तिहाड़ जेल से रिहा हो गए हैं. केजरीवाल की जेल से रिहाई के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) कार्यकर्ताओं में उत्साह की लहर देखी जा रही है. दिल्ली में हो रही बारिश के बीच भारी संख्या में आप कार्यकर्ता केजरीवाल की रिहाई का सड़कों पर जश्न मनाते दिखे. दिल्ली शराब नीति केस में गिरफ्तार केजरीवाल की तिहाड़ जेल से रिहाई के बाद इस समय वो कश्मीरी गेट से सीएम हाउस तक रोड-शो कर रहे हैं. जिसमें आप के कई नेता और कार्यकर्ता मौजूद है.  

जेल से रिहाई के बाद बोले केजरीवाल- उनकी जेल मेरा हौसला नहीं तोड़ पाई
 

तिहाड़ जेल से रिहाई के बाद केजरीवाल ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार पर हमला बोला है. केजरीवाल ने कहा, 'सबसे पहले मैं भगवान का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं, जिनकी वजह से मैं बाहर आया हूं. उन सभी का शुक्रिया, जिन्होंने मंदिर, मस्जिद, गुरूद्वारा में प्रार्थना की.' केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए केजरीवाल ने कहा कि कहा, 'उनकी जेल मेरा हौसला नहीं तोड़ पाई. मेरे खून का एक-एक कतरा देश के लिए समर्पित है.'

केजरीवाल ने जेल से निकलने के बाद कहा, "मैंने जिंदगी में बहुत संघर्ष किया है. बहुत बड़े-बड़े संघर्ष किए, जिंदगी में बहुत मुसीबतें झेली हैं लेकिन हर कदम पर भगवान ने मेरा साथ दिया. ऊपर वाले ने मेरा साथ दिया क्योंकि मैं सच्चा था, मैं सही था.

मेरा हौसला, मेरी ताकत 100 गुना ज्यादा बढ़ गई हैः केजरीवाल

केजरीवाल ने आगे कहा कि इन लोगों ने मुझे जेल में डाल दिया. इन लोगों को लगा कि केजरीवाल को जेल में डाल देंगे तो केजरीवाल के हौसले टूट जाएंगे. आज मैं आपको कहना चाहता हूं कि मैं जेल से बाहर आया हूं, मेरे हौसले 100 गुना ज्यादा बढ़ गए हैं, मेरी ताकत 100 गुना ज्यादा बढ़ गई है... 

केजरीवाल ने कहा कि इनकी जेल की सलाखें केजरीवाल के हौसले को कम नहीं कर सकती. मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि जैसे आज तक ऊपर वाले ने मुझे रास्ता दिखाया, मुझे ताकत दी, ऐसे ही मुझे रास्ता दिखाता रहे, मैं देश की सेवा करता रहूं और ये जितनी भी राष्ट्र विरोधी ताकतें हैं... जो देश को बांटने का काम कर रही हैं, देश को अंदर से कमजोर करने का काम कर रही हैं, जिंदगी भर मैं इनके खिलाफ लड़ा हूं और ऐसे ही लड़ता रहूंगा."

सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को दी है बेल

मालूम हो कि शराब घोटाला मामले में अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने बीते दिनों बड़ी राहत दी थी. सुप्रीम कोर्ट ने 156 दिनों बाद सीएम केजरीवाल को बेल दे दी है. केजरीवाल की रिहाई का फैसला जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस उज्जल भुइयां की बेंच ने सुनाया है. 

उल्लेखनीय हो कि दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में गिरफ्तार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने पहले ही फैसला सुरक्षित रख लिया था. तब बहस के दौरान सीबीआई और केजरीवाल ने अपनी-अपनी दलीलें रखीं थीं.

156 दिन जेल में रहे अरविंदर केजरीवाल

अरविंदर केजरीवाल को ईडी ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था. 10 दिन की पूछताछ के बाद 1 अप्रैल को तिहाड़ जेल भेजा था. 10 मई को 21 दिन के लिए आम चुनाव में प्रचार के लिए रिहा किया गया. ये रिहाई 51 दिन जेल में रहने के बाद मिली थी. लोकसभा चुनाव प्रचार के 2 जून को केजरीवाल ने तिहाड़ जेल में सरेंडर कर दिया था. 

आज यानी 13 सितंबर को केजरीवाल की रिहाई हुई. ऐसे में केजरीवाल के जेल गए 177 दिन हुए, जिससे अगर 21 दिन की रिहाई को कम कर दिया जाए तो केजरीवाल कुल 156 दिन जेल में रहे.

यह भी पढ़ें - LIVE: जमानत पर तिहाड़ जेल से रिहा हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
रोहित गोदारा और लॉरेंस विश्नोई गैंग ने की दिल्ली में जिम मालिक की गोली मार कर हत्या! किये 6 से 8 फायर
156 दिन बाद तिहाड़ जेल से रिहा हुए दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल, बाहर आते ही केंद्र सरकार पर बोला बड़ा हमला
Taranga Hill-Ambaji-Abu Road new railway line route between Rajasthan-Gujarat 15 stations will be built, many religious places will be connected
Next Article
राजस्थान-गुजरात के बीच बन रही 117 किमी लंबी नई रेल लाइन, होंगे ये 15 रेलवे स्टेशन; जानें रूट
Close