विज्ञापन

राजस्थान और गुजरात में मतदान संपन्न होने के बाद, अमेठी की जिम्मेदारी अशोक गहलोत और रघु शर्मा को

अमेठी सीट पर इस बार राहुल गांधी चुनाव नहीं लड़ रहे हैं बल्कि किशोरी लाल शर्मा को मैदान में उतारा है. अब उन्हें जीताने की जिम्मेदारी अशोक गहलोत और रघु शर्मा को दी गई है.

राजस्थान और गुजरात में मतदान संपन्न होने के बाद, अमेठी की जिम्मेदारी अशोक गहलोत और रघु शर्मा को

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के तीन चरणों का मतदान हो चुका है. वहीं, इन तीन चरणों में राजस्थान और गुजरात में सभी सीटों पर चुनाव संपन्न हो चुका है. वहीं, अब चौथे चरण का चुनाव 13 मई को होने वाला है. इसके बाद पांचवें चरण में 20 मई को अमेठी में मतदान कराया जाएगा. ऐसे में राजस्थान और गुजरात के दिग्गज कांग्रेस नेता अमेठी में पार्टी को जीत दिलाने के लिए पहुंच रहे हैं. आपको बता दें, अमेठी सीट पर राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पर्यवेक्षक बनाया गया है. वहीं अब गुजरात प्रभारी रहे रघु शर्मा को भी अमेठी की जिम्मेदारी दी गई है.

देश भर में चल रहे लोकसभा चुनाव के बीच राहुल गांधी की लोकसभा सीट बदलने से इन दिनों सियासी गलियारों में इसकी चर्चा जोरशोर से हो रही है. राहुल गांधी अब अमेठी छोड़ रायबरेली सीट से चुनाव लड़ेंगे. बता दें रायबरेली सीट गांधी-नेहरू परिवार की राजनीतिक भूमि रही है. इस सीट को कांग्रेस के लिए सुरक्षित सीट माना जाता है.

अमेठी में किशोरी लाल शर्मा को बनाया गया उम्मीदवार

कांग्रेस का गढ़ रही अमेठी लोकसभा सीट पर इस बार पार्टी ने किशोरी लाल शर्मा को टिकट दिया है. हालांकि पिछली बार अमेठी सीट से राहुल गांधी चुनाव हार गए थे और स्मृति ईरानी जीत गई थी. लेकिन इस बार स्मृति ईरानी के सामने किशोरी लाल शर्मा को मैदान में उथारा गया है. वहीं, अमेठी जीतने के लिए अशोक गहलोत और रघु शर्मा को जिम्मेदारी दी गई है. गुजरात प्रभारी रहे रघु शर्मा को भी पार्टी ने अमेठी की जिम्मेदारी दी है रघु शर्मा चुनाव प्रचार में अमेठी पहुंचेंगे जहां वे कांग्रेस उम्मीदवार किशोरी लाल शर्मा के समर्थन में जनसभा में शामिल होंगे और पार्टी का प्रचार प्रसार भी करेंगे.

अशोक गहलोत ने स्मृति ईरानी पर साधा निशाना

अशोक गहलोत पर्यवेक्षक के रूप में अमेठी की कमान संभाले हैं और लगातार केंद्र सरकार पर हमला बोल रहे हैं. बीते दिनों उन्होंने कहा कि एक सामान्य से कार्यकर्ता को राहुल गांधी ने अपनी सीट छोड़कर उन्हें चुनाव लड़वाया है, ऐसे में कार्यकर्ताओं में उत्साह है. इसके साथ ही अमेठी से सांसद स्मृति ईरानी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने जो भी वादे किए वह सब आज भी अधूरे हैं  यहां का सरकारी अस्पताल भी बंद करवाया गया लेकिन कोर्ट ने उसे खोल दिया ऐसे में जनता इस बार समझ चुकी है.

अब देखना यह है कि अमेठी सीट कांग्रेस वापस ले पाती है या नहीं. अशोक गहलोत और रघु शर्मा अगर इस जिम्मेदारी को जीत में बदलते हैं तो उन्हें बड़ा इनाम मिलना तय है.

यह भी पढ़ेंः कौन हैं देवी सिंह भाटी जिससे मिले रविंद्र सिंह भाटी, जानें वजह और कांग्रेस नेता के आरोप

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में घुसपैठ की कोशिश कर रहे 2 आतंकी ढेर, सुरक्षाबलों को मिला युद्ध जैसा सामान
राजस्थान और गुजरात में मतदान संपन्न होने के बाद, अमेठी की जिम्मेदारी अशोक गहलोत और रघु शर्मा को
how much rich is banswara mp rajkumar roat who won on bharat adivasi party ticket
Next Article
Rajasthan Politics: बांसवाड़ा के लोकसभा सांसद राजकुमार रोत कितने अमीर हैं
Close