विज्ञापन

Jharkhand Assembly Elections: कांग्रेस की 21 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी, देखें उम्मीदवारों का नाम  

Jharkhand Assembly Elections: झारखंड में 13 नवंबर को पहले चरण और 20 नवंबर को दूसरे चरण का मतदान होगा. 29 अक्टूबर नामांकन की आखिरी तारीख है. देखें कांग्रेस के 21 उम्मीदवारों की सूची. 

Jharkhand Assembly Elections: कांग्रेस की 21 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी, देखें उम्मीदवारों का नाम  

Jharkhand Assembly Elections: कांग्रेस ने झारखंड में 21 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी. जामताड़ा से इरफान अंसारी और रामगढ़ से ममता देवी को टिकट दिया है. हजारीबाग से मुन्ना सिंह, जमशेदपुर पूर्व से डॉक्टर अजय कुमार, हटिया से अजय नाथ सहदेव, सिमडेगा से भूषण बारा को उम्मीदवार बनाया है. झारखंड विधानसभा में 81 सीटों परे चुनाव होगा. 44 अनारक्षित, 28 एसटी और 09 एससी के लिए सुरक्षित सीटें हैं. निर्वाचन आयोग के आंकड़ों के अनुसार 15 अक्टूबर 2024 तक झारखंड में कुल 2.6 करोड़ मतदाता हैं. 1.29 करोड़ महिला और 1.31 करोड़ पुरुष मतदाता हैं. 

13 नवंबर को पहले चरण का मतदान 

13 नवंबर को पहले चरण का मतदान होना है. 25 अक्टूबर तक नामांकन प्रक्रिया चलेगी. 28 अक्टूबर को पर्ची की स्क्रूटनी होगी. 30 अक्टूबर तक प्रत्याशी अपना नाम वापस ले सकते हैं.  20 नवंबर को दूसरे चरण की वोटिंग होगी. इसके लिए 30 अक्टूबर को पर्चे की स्क्रूटनी की जाएगी. 1 नवंबर तक प्रत्याशी अपना नाम वापस ले सकते हैं. 23 नवंबर को मतगणना होगी. 

Latest and Breaking News on NDTV

केंद्रीय चुनाव समिति ने उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की थी  

पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (CEO) ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए संभावित उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की थी. बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल, प्रदेश प्रभारी गुलाम अहमद मीर, केशव महतो और झारखंड के वरिष्ठ नेता शामिल हुए थे. 

बीजेपी पहले ही जारी कर चुकी है उम्मीदवारों की सूची 

एनडीए की मुख्य घटक दल भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 66 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी थी. सत्तारूढ़ 'इंडिया' गठबंधन के घटक दलों के बीच सीट शेयरिंग पर गतिरोध की वजह उम्मीदवारों के नाम बाद में फाइनल हुए. 

यह भी पढ़े:  दिवाली से पहले बारिश से बिगड़ा राजस्थान का मौसम, IMD ने जोधपुर, जयपुर में जारी किया अलर्ट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
NDTV वर्ल्ड समिट 2024: मार्क मोबियस ने PM मोदी को बताया रूस-यूक्रेन युद्ध का उपयुक्त मध्यस्थ, रतन टाटा को किया याद
Jharkhand Assembly Elections: कांग्रेस की 21 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी, देखें उम्मीदवारों का नाम  
Lawrence want become Bhagat Singh cousin Ramesh Bishnoi interview on NDTV
Next Article
Exclusive: "लॉरेंस भगत सिंह बनना चाहता था", चचेरे भाई रमेश बिश्नोई ने NDTV पर बताई अनसुनी बातें  
Close