विज्ञापन

Rajasthan Weather: दिवाली से पहले बारिश से बिगड़ा राजस्थान का मौसम, IMD ने जोधपुर, जयपुर में जारी किया अलर्ट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में इस बार सर्दी कई सालों का रिकॉर्ड भी तोड़ सकती है. अक्टूबर के मध्य में ही राजस्थान का न्यूनतम तापमान 15 डिग्री से नीचे पहुंच गया है.

Rajasthan Weather: दिवाली से पहले बारिश से बिगड़ा राजस्थान का मौसम, IMD ने जोधपुर, जयपुर में जारी किया अलर्ट
Rajasthan Weather

Weather Today in Rajasthan: राजस्थान का मौसम अचानक बदल गया है. पिछले सप्ताह मौसम शुष्क रहने के बाद सोमवार को अचानक प्रदेश में बादलों की आवाजाही शुरू हो गई. दिन ढलने के साथ ही जयपुर, उदयपुर और जोधपुर समेत आसपास के इलाकों में बारिश का सिलसिला शुरू हो गया. जिसके बाद अंदाजा लगाया जा रहा है कि मरुधरा में रुक-रुक कर हो रही बारिश के चलते दिवाली तक यहां सर्दी दस्तक दे देगी.

सोमवार को कैसा रहा मौसम

सोमवार को बीते 24 घंटे में जयपुर, भरतपुर, कोटा, उदयपुर संभाग में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई. वहीं पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर संभाग में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश दर्ज की गई. सबसे ज्यादा 42 मिमी बारिश सेड़वा (बाड़मेर) में दर्ज की गई. राजस्थान में सबसे ज्यादा तापमान 39 डिग्री सेल्सियस जैसलमेर और बीकानेर में दर्ज किया गया. सबसे कम तापमान 17.1 डिग्री सेल्सियस डूंगरपुर में दर्ज किया गया.

अगले 24 घंटों में बारिश के आसार

मौसम विभाग के अनुसार 22 अक्टूबर को राजस्थान के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना है। विभाग ने कहा है कि अगले 24 घंटों में राज्य के विभिन्न जिलों में बारिश के साथ तेज हवाएं भी चल सकती हैं. इसके अलावा तापमान में भी गिरावट आने की संभावना है. इसके अलावा 20 मीनट पहले पाली और अजमेर के लिए हल्की से मध्यम बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. 

इस बार होगी कड़ाके की सर्दी

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार इस बार मरूधरा के लोगों को सर्दियां परेशान करेगी. राजस्थान में दिसंबर के मध्य से जनवरी तक कड़ाके की सर्दी रहने वाली है. वैसे प्रदेश में सर्दी की दस्तक  अक्टूबर से होती है जो  मार्च तक रहती है. पिछले कई सालों के मुकाबले इस बार अधिक ठंड रहेगी. सर्दी कई सालों का रिकॉर्ड भी तोड़ सकती है. इसका असर अभी से दिखाना शुरू हो चुका है. इस बार अक्टूबर के मध्य में ही राजस्थान का न्यूनतम तापमान 15 डिग्री से नीचे पहुंच गया है.

यह भी पढ़ें: राजस्थान में अचानक बदला मौसम, जयपुर समेत कई जिलों में बारिश, भरतपुर में तेज हवाओं का कहर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
NDTV वर्ल्ड समिट 2024: मार्क मोबियस ने PM मोदी को बताया रूस-यूक्रेन युद्ध का उपयुक्त मध्यस्थ, रतन टाटा को किया याद
Rajasthan Weather: दिवाली से पहले बारिश से बिगड़ा राजस्थान का मौसम, IMD ने जोधपुर, जयपुर में जारी किया अलर्ट
Govind singh Dotasra big revelation on Rajasthan by-Election Congress ticket panels of 2 names every seat
Next Article
Rajasthan by-Election: कांग्रेस के टिकट पर डोटासरा का बड़ा खुलासा, बोले-हर सीट पर 2 नामों के पैनल तैयार किए 
Close