विज्ञापन

राजस्थान में अचानक बदला मौसम, जयपुर समेत कई जिलों में बारिश, भरतपुर में तेज हवाओं का कहर

Rajasthan Weather Update: इस बार राजस्थान की सर्दी कई सालों का रिकॉर्ड भी तोड़ सकती है. अक्टूबर के मध्य में ही राजस्थान का न्यूनतम तापमान 15 डिग्री से नीचे पहुंच गया है.

राजस्थान में अचानक बदला मौसम, जयपुर समेत कई जिलों में बारिश, भरतपुर में तेज हवाओं का कहर
जयपुर समेत कई जिलों में बारिश

Rajasthan Weather: राजस्थान में इस बार मानसून खूब मेहरबान रहा है. मानसूनी बारिश के कारण सालों बाद कई नदी-नाले उफान पर आ गए. बारिश के चलते कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात हो गए. अब मानसून की विदाई के बाद फिर से मौसम लुका-छिपी का खेल खेलने लगा है. सोमवार को दोपहर बाद कई जिलों में अचानक मौसम बदला और तेज बारिश हुई. कुछ इलाकों में किसानों की कटी हुई फसलें बारिश के कारण खराब हो गई. हल्की बारिश से तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई. 

जयपुर समेत कई जिलों में बारिश

अचानक मौसम बदलने से जयपुर, भरतपुर, जोधपुर, जालोर और बाड़मेर में बारिश दर्ज की गई. वहीं, भरतपुर में तेज हवा ने जसवंत मेला प्रदर्शनी में जमकर तबाही मचाई. मेले में एक बड़ा झूला दूसरे झूले के ऊपर गिर गया. करीब 40 दुकानों का टेंट और सामान उड़ गया. तेज हवा से जसवंत मेला प्रदर्शनी में काफी नुकसान हुआ है. इसके अलावा आज की बारिश ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है.

Latest and Breaking News on NDTV

बारिश से किसानों की फसल खराब

जोधपुर में बारिश होने से किसानों की कटी हुई फसलें खराब हो गईं. जयपुर मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, चूरू में 38 डिग्री सेल्सियस सबसे अधिक तापमान दर्ज किया गया. इस समय रवि की फसल बुवाई का समय है. जिन किसानों ने सरसों और गेहूं की बुआई कर दी है. बारिश के कारण उन किसानों की फसल खराब होने की समस्या बढ़ गई. जिन किसानों ने फसल नहीं बोई है, उनको अब कुछ समय के लिए इंतजार करना पड़ेगा. 

इस बार होगी कड़ाके की सर्दी

 मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार इस बार मरूधरा के लोगों को सर्दियां परेशान करेगी. राजस्थान में दिसंबर के मध्य से जनवरी तक कड़ाके की सर्दी रहने वाली है. वैसे प्रदेश में सर्दी की दस्तक  अक्टूबर से होती है जो  मार्च तक रहती है. पिछले कई सालों के मुकाबले इस बार अधिक ठंड रहेगी. सर्दी कई सालों का रिकॉर्ड भी तोड़ सकती है. इसका असर अभी से दिखाना शुरू हो चुका है. इस बार अक्टूबर के मध्य में ही राजस्थान का न्यूनतम तापमान 15 डिग्री से नीचे पहुंच गया है.

यह भी पढ़ें- कड़ाके की ठंड के लिए तैयार रहें राजस्थानवासी, सुबह - शाम की ठंडक से कम्बल निकालने को मजबूर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
सीएम भजनलाल शर्मा ने सफाईकर्मियों को बताया राष्ट्र निर्माता, 5 साल में 10 लाख दिये जाएंगे रोजगार
राजस्थान में अचानक बदला मौसम, जयपुर समेत कई जिलों में बारिश, भरतपुर में तेज हवाओं का कहर
Rajasthan By Election: Congress has decided candidates for all seven seats! Know when the candidate will be announced
Next Article
Rajasthan By Election: कांग्रेस ने तय कर लिये हैं सातों सीटों पर उम्मीदवार! जानें कब होगा उम्मीदवार का ऐलान
Close