विज्ञापन

Rajasthan Weather: कड़ाके की ठंड के लिए तैयार रहें राजस्थानवासी, सुबह - शाम की ठंडक से कम्बल निकालने को मजबूर

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में ठंड का स्तर बढ़ने लगा है। राज्य का न्यूनतम तापमान 17 डिग्री तक पहुंच गया है. मौसम विभाग के अनुसार अक्टूबर के अंत तक सर्दी पूरी तरह से शुरू हो जाएगी.

Rajasthan Weather: कड़ाके की ठंड के लिए तैयार रहें राजस्थानवासी, सुबह - शाम की ठंडक से कम्बल निकालने को मजबूर
Rajasthan weather

Weather Today in Rajasthan: राजस्थान में मौसम लगातार अस्थिर बना हुआ है. इसके कारण पिछले कुछ दिनों से अधिकांश जिलों में मौसम शुष्क बना हुआ है. मौसम विभाग ( IMD) के अनुसार, राज्य में सबसे अधिक अधिकतम तापमान श्रीगंगानगर ( Sriganganagar) में 39.6 डिग्री सेल्सियस और सबसे कम न्यूनतम तापमान सीकर( Sikar) में 16.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

ये रहा मुख्य जिलों का तापमान

जयपुर मौसम केंद्र ( IMD, Jaipur) के अनुसार, पिछले 24 घंटे में श्रीगंगानगर में 39.6 डिग्री, फलौदी में 39 डिग्री, चूरू में 38.8 डिग्री, जैसलमेर में 38.5 डिग्री, बाड़मेर में 38.3 डिग्री, बीकानेर में 38 डिग्री, पिलानी में 38 डिग्री, सीकर में 37 डिग्री, जयपुर में 37 डिग्री, अलवर में 37 डिग्री, कोटा में 36.1 डिग्री, अजमेर में 36.1 डिग्री, चित्तौड़गढ़ में 35.8 डिग्री, भीलवाड़ा में 35 डिग्री और माउंट आबू में 26.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. इसके साथ ही दिन के तापमान में जहां बढ़ोतरी हुई, वहीं रात के न्यूनतम तापमान में कमी देखी गई.

17 डिग्री पहुंचा राज्य का तापमान

मौसम में आए बदलाव के चलते जयपुर समेत पूरे राजस्थान में ठंड का स्तर बढ़ने लगा है. प्रदेश का न्यूनतम तापमान 17 डिग्री पर पहुंच गया है. दिन में तेज धूप निकल रही है, वहीं शाम होते ही ठंड का अहसास होने लगा है. मौसम विभाग के अनुसार अक्टूबर के आखिर तक सर्दी पूरी तरह से शुरू हो जाएगी.

आगामी दिनों में मौसम रहेगा शुष्क

वहीं आगामी दिनों के मौसम की बात करें तो मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में मौसम के शुष्क रहने की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग के मुताबिक विंटर सीजन (Winter Reason) की देश में  15 अक्टूबर 2024 से शुरू हो गई है. 

राजस्थान में कब होगी ठंड की दस्तक

मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर ने बताया कि राजस्थान के सभी हिस्सों से मानसून( Monsoon) विदा हो चुका है. धीरे-धीरे प्रदेश में दिन का समय कम होता जा रहा है और रातें बड़ी होती जा रही हैं. रात के तापमान में मामूली कमी आने लगी है.हालांकि, दिन के तापमान में बढ़ोतरी हो रही है.जहां तक ​​सर्दी के आगमन की बात है तो अक्टूबर का महीना मौसम में बदलाव की तरह प्रतिक्रिया करता है.धीरे-धीरे सर्दी का अहसास होने लगेगा. 

यह भी पढ़ें: Analysis: परिवादवाद, सहानुभूति कार्ड और बागियों को भी टिकट, उपचुनाव के लिए भाजपा ने ऐसे तय किए उम्मीदवार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
ब्रिटेन यात्रा के आखिरी दिन CM भजनलाल ने अनिल अग्रवाल से की मुलाकात, 1 लाख करोड़ से ज्यादा का होगा निवेश
Rajasthan Weather: कड़ाके की ठंड के लिए तैयार रहें राजस्थानवासी, सुबह - शाम की ठंडक से कम्बल निकालने को मजबूर
Rajasthan education Minister Madan dilawar acquitted in religious hate case court decision after 6 years  
Next Article
Rajasthan:  धार्मिक नफरत फैलाने के मामले में शिक्षा मंत्री बरी, 6 साल बाद कोर्ट का आया फैसला 
Close