विज्ञापन

सलमान खान को मारने के लिए 25 लाख की सुपारी, लॉरेंस गैंग ने नाबालिग लड़कों को किया था तैयार: सूत्र

Salman Khan House Firing Case: सलमान खान को मारने के लिए लॉरेंज बिश्नोई गैंग ने 25 लाख रुपये की सुपारी ली थी. इस काम को अंजाम देने के लिए उसने नाबालिग लड़कों को तैयार किया था. सूत्रों के मुताबिक, पुलिस ने अपनी चार्जशीट में इसका खुलासा किया है.

सलमान खान को मारने के लिए 25 लाख की सुपारी, लॉरेंस गैंग ने नाबालिग लड़कों को किया था तैयार: सूत्र

Delhi News: बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के घर फायरिंग मामले (Salman Khan House Firing Case) में नवी मुंबई पुलिस (Navi Mumbai Police) ने 350 पेज की चार्जशीट (Chargesheet) कोर्ट में दाखिल कर दी है, जिसमें कई बड़े खुलासे किए गए हैं. सूत्रों के अनुसार, पुलिस ने चार्जशीट में बताया है कि सलमान खान को जान से मारने के लिए लॉरेंस बिश्नोई गैंग (Lawrence Bishnoi) ने 25 लाख रुपये की सुपारी ली थी. इस काम को अंजाम देने के लिए उन्होंने 18 साल से कम उम्र के लड़कों को तैयार किया था. ये नाबालिग शूटर अगले कदम के लिए गोल्डी बराड़ और अमनोल बिश्नोई के इशारे का इंतजार कर रहे थे. 

पाकिस्तान-तुर्की से हथियार खरीदने की तैयारी

सूत्रों के मुताबिक, पुलिस ने चार्जशीट में बताया है कि सलमान को मारने की साजिश अगस्त 2023 से अप्रैल 2024 के बीच रची गई थी. इस साजिश को अंजाम देने के लिए आरोपी पाकिस्तान से मॉडर्न हथियार एके 47, एके 92 और एम 16 और तुर्की निर्मित जिगाना हथियार भी खरीदने की तैयारी में थे. सिद्धू मूसेवाला की हत्या भी इसी तरह के हथियारों से की गई थी. करीब 60 से 70 लोग सलमान खान के मूवमेंट पर नजर रख रहे थे. सभी शूटर पुणे, रायगढ़, नवी मुंबई, ठाणे और गुजरात में छिपे होने की जानकारी सामने आई है.

राजस्थान से भी हुई थी एक गिरफ्तारी

दरसअल, मोटरसाइकिल पर सवार दो लोगों ने 14 अप्रैल को मुंबई के बांद्रा इलाके में स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट में सलमान के आवास के बाहर गोली चलाई थी और फरार हो गए थे. मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने पिछले महीने अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर गोली चलाने में शामिल हमलावरों को कथित रूप से वित्तीय मदद देने के मामले में राजस्थान से लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया था. एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी की पहचान मोहम्मद रफीक चौधरी (37) के रूप में की गई थी. वह गोलीबारी मामले में गिरफ्तार 5वां आरोपी था. अधिकारी ने कहा कि मामले में पहले ही गिरफ्तार लोगों से पूछताछ के दौरान चौधरी की भूमिका सामने आई.

LIVE TV

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
पत्नी से 10 रुपये लेकर घर से निकले थे भैरों सिंह शेखावत, राजस्थान CM से लेकर उपराष्ट्रपति की कुर्सी तक किया सफर
सलमान खान को मारने के लिए 25 लाख की सुपारी, लॉरेंस गैंग ने नाबालिग लड़कों को किया था तैयार: सूत्र
Stock Market on Budget Huge fluctuations and unstable trends were seen in the stock market amid the presentation of the budget
Next Article
Stock Market on Budget: बजट पेश होने के बीच शेयर बाजार में भारी उतार-चढ़ाव, अस्थिर रुझान दिखे
Close