विज्ञापन
Story ProgressBack

Modi 3.0: आज सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे नरेंद्र मोदी, दिल्ली जाएंगे सभी सीएम-डिप्टी CM

BJP Meeting Today: लोकसभा चुनाव परिणाम की समीक्षा के लिए भाजपा शासित राज्यों के सभी मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों को आज दिल्ली बुलाया गया है. यहां पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ एक महत्पूर्ण बैठक होगी.

Read Time: 2 mins
Modi 3.0: आज सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे नरेंद्र मोदी, दिल्ली जाएंगे सभी सीएम-डिप्टी CM
नरेंद्र मोदी.

Rajasthan News: राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) ने आज संसदीय दल की बैठक (Parliamentary Party Meeting) बुलाई है, जिसमें शामिल होने के लिए सभी 240 नवनिर्वाचित सांसद दिल्ली पहुंच चुके हैं. इस बैठक के बाद नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) राष्ट्रपति भवन जाएंगे और प्रेसिडेंट द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) को समर्थन पत्र सौंपकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. इससे पहले NDA ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadaa) के आवास अपने घटक दलों की बैठक बुलाई थी, जहां पर सरकार के गठन का फॉर्मूला तैयार किया गया है.

9 जून को हो सकता है शपथग्रहण

सूत्रों की मानें तो मोदी संभवत: रविवार को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. बांग्लादेश, श्रीलंका, मालदीव, भूटान, नेपाल, मॉरीशस और सेशेल्स के शीर्ष नेताओं के सप्ताहांत में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने की संभावना है. ऐसी जानकारी है कि भारत ने पहले ही बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे और समारोह में शामिल होने के लिए चुने गए देशों के कुछ अन्य नेताओं को निमंत्रण भेज दिया है. राजग के पास 293 सांसद हैं, जो 543 सदस्यीय लोकसभा में बहुमत के 272 के आंकड़े से अधिक है.

आज दिल्ली जाएंगे सीएम शर्मा

आज ही देश की राजधानी दिल्ली में बीजेपी के सभी मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों की महत्वपूर्ण बैठक होने जा रही है. इस बैठक में राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा (Bhajan Lal Sharma), डिप्टी सीएम दिया कुमारी (Diya Kumari) और डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा (Prem Chand Bairwa) भी शामिल होंगे. लोकसभा चुनाव परिणाम की समीक्षा के लिए भाजपा शासित राज्यों के सभी मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों की आज दिल्ली बुलाया गया है. इस दौरान पार्टी के कई महत्वपूर्ण पदाधिकारी और नेता भी मौजूद रहेंगे जो समीक्षा करेंगे.

ये भी पढ़ें:- राजस्थान की 11 सीटों पर हार के बाद BJP संगठन में बड़े बदलाव तय, आज रिपोर्ट लेकर दिल्ली जाएंगे CM

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Election Results 2024 Highlights: सरकार बनाने की कवायद तेज, NDA के बाद INDIA गठबंधन ने भी बैठक में तय की रणनीति
Modi 3.0: आज सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे नरेंद्र मोदी, दिल्ली जाएंगे सभी सीएम-डिप्टी CM
Narendra Modi elected leader of NDA parliamentary party, will stake claim to form government today
Next Article
Modi 3.0: एनडीए संसदीय दल के नेता चुने गए नरेंद्र मोदी, बोले- 'ये मेरे लिए भावुक करने वाला पल'
Close
;