विज्ञापन

NCP नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या, CM शिंदे ने कहा- हरियाणा-UP के हैं आरोपी

बाबा सिद्दीकी को निर्मल नगर में कोलगेट मैदान के पास उनके बेटे और विधायक जीशान सिद्दीकी के ऑफिस के बाहर गोली मारी गई.

NCP नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या, CM शिंदे ने कहा- हरियाणा-UP के हैं आरोपी
फाइल फोटो

Baba Siddique Murder: मुंबई के बांद्रा इलाके में NCP नेता बाबा सिद्दीकी की शनिवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई. बताया जा रहा है कि आरोपी उत्तर प्रदेश और हरियाणा के हैं. फिलहाल पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. एनसीपी नेता पर फायरिंग की घटना को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. मुझे यकीन है कि मुंबई पुलिस जल्द ही तीसरे आरोपी को गिरफ्तार कर लेगी. 

बेटे के ऑफिस के बाहर मारी गोली

दरअसल, बाबा सिद्दीकी पर फायरिंग की यह घटना निर्मल नगर में कोलगेट मैदान के पास उनके बेटे और विधायक जीशान सिद्दीकी के कार्यालय के बाहर हुई. गोली लगने के तुरंत बाद एनसीपी नेता को लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. बताया जा रहा है कि सिद्दीकी के पेट और सीने में 2-3 गोलियां लगी. बता दें कि बाबा सिद्दीकी को Y श्रेणी की सुरक्षा मिली थी.

सिद्दीकी की हत्या के 2 आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने सिद्दीकी की हत्या के मामले में कार्रवाई करते हुए 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.  पुलिस ने बताया कि गोलीबारी में 9.9 MM की पिस्टल का इस्तेमाल किया गया है. एनसीपी नेता सिद्दीकी की हत्या पर अजित पवार कहा कि उन पर गोली चलाने की घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है. मुझे यह जानकर झटका लगा कि फायरिंग में उनकी मौत हो गई. मैंने अपना अच्छा साथी और दोस्त खो दिया है. 

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा, "घटना दुर्भाग्यपूर्ण है. दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी यूपी और हरियाणा के हैं. तीसरा आरोपी फरार है. हमने मुंबई पुलिस को निर्देश दिए हैं कि कानून-व्यवस्था को अपने हाथ में लेने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए."

3 बार विधायक और राज्य मंत्री रहे बाबा सिद्दीकी

बाबा सिद्दीकी बांद्रा पश्चिम से तीन बार विधायक रहे और महाराष्ट्र सरकार में राज्य मंत्री भी रह चुके थे. ध्यान देने वाला बात है कि 40 साल से अधिक समय तक कांग्रेस में रहने के बाद बाबा सिद्दीकी ने पार्टी छोड़ अजीत पवार की NCP में शामिल हो गए थे. वहीं, उनके बेटे जीशान सिद्दीकी को अगस्त में कांग्रेस से निष्कासित कर दिया गया था. 

यह भी पढ़ें- ​​​​​​​J&K में तैनात जवान की डेंगू से मौत, शहीद का दर्जा दिलाने के लिए शव वाहन के आगे धरने पर बैठे लोग

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
जेल में रामलीला में सीता की खोज के बहाने वानर बने 2 कैदी फरार, मचा हड़कंप
NCP नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या, CM शिंदे ने कहा- हरियाणा-UP के हैं आरोपी
PM Modi replied to the opposition in Lok Sabha, 'Before 2014, 7 words of despair were heard'
Next Article
लोकसभा में पीएम मोदी ने दिया विपक्ष को जवाब, '2014 के पहले निराशा के 7 शब्द सुनाई देते थे'
Close