NDTV Election Carnival: खंडवा में क्या है जनता का अहम मुद्दा, कांग्रेस-बीजेपी दोनों की जीत की उम्मीद

खंडवा लोकसभा सीट पर 13 मई को चौथे चरण में मतदान होना है. ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही अपनी पूरी ताकत झोंक रहे हैं.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

NDTV Election Carnival: लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण का मतदान समाप्त हो चुका है. पूरे देश में 7 चरणों में मतदान होने हैं, यानी अभी 4 चरणों का मतदान अभी भी बाकी है. इस बीच NDTV के खास कार्यक्रम एनडीटीवी इलेक्शन कार्निवल के जरिए जनता का मूड जाना जा रहा है. एनडीटीवी इलेक्शन कार्निवल का सफर दिल्ली से शुरू होते हुए यूपी, उत्तराखंड, बिहार, राजस्थान, झारखंड, छ्त्तीसगढ़, गुजरात, महाराष्ट्र होते हुए एक बार फिर मध्यप्रदेश लौटा है. मध्य प्रदेश के खंडवा में हुए खास कार्यक्रम में जहां बीजेपी और कांग्रेस अपने जीत का दावा किया. वहीं जनता ने अपने मौलिक सुविधाओं को मुद्दा बताया.

खंडवा लोकसभा सीट पर 13 मई को चौथे चरण में मतदान होना है. ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही अपनी पूरी ताकत झोंक रहे हैं. वहीं यहां कि जनता बिजली, पानी, सड़क और रोजगार को अपना मुद्दा बनाया है.

Advertisement

बीजेपी और कांग्रेस उम्मीदवार ने क्या कहा

कार्यक्रम में शामिल हुए बीजेपी के उम्मीदवार ज्ञानेश्वर पाटिल ने पानी की समस्या को लेकर कहा कि यहां पाइपलाइन फूटने की समस्या है. लेकिन हम इस पर काम कर रहे हैं. जलजीवन मिशन के द्वारा घर-घर पानी पहुंचाने का काम किया जा रहा है. जबकि नर्मदा जल परियोजना के जरिए लोगों तक पानी पहुंचाने का काम किया जा रहा है.

Advertisement

वहीं कांग्रेस उम्मीदवार नरेंद्र पटेल ने कहा कि खंडवा में 10 साल से बीजेपी की सरकार में कोई काम नहीं हुआ. यहां भ्रष्टाचार हो रहा, लोहे की पाइप की जगह पीवीसी पाइप लगाई जा रही है. यही वजह है कि यहां पाइप लिकेज से लोग परेशान हैं. अगर काम अच्छा हुआ होता तो लोगों को समाधान मिलता.

Advertisement

जनता ने क्या कहा

यहां कार्यक्रम में मौजूद वोटर्स ने स्थानीय समस्या को मुद्दा बनाया. उन्होंने कहा पानी के साथ-साथ यहां रोजगार भी बड़ी समस्या है. अगर यहां कोई फैक्ट्री होती तो युवाओं को नौकरी के लिए भटकना नहीं पड़ता. शहर जाने के लिए बस अड्डा भी यहां से 2 किलोमीटर दूर है. यहां के युवा पढ़ लिखकर भी बेरोजगार हैं. लोन तक के लिए आवेदन करते हैं तो वह अटकी रह जाती है.

यह भी पढ़ेंः हाकी वाली सरपंच नीरू यादव ने UNO में दिया भाषण, राजस्थान CM बोले- गौरवमयी क्षण...