विज्ञापन
Story ProgressBack

हाकी वाली सरपंच नीरू यादव ने UNO में दिया भाषण, राजस्थान CM बोले- गौरवमयी क्षण...

यूएनओ में स्पीच देने पर सरपंच नीरू यादव की राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने तारीफ की है. उन्होंने कहा कि नीरू ने वैश्विक पटल पर संपूर्ण प्रदेश को गौरवान्वित किया है.

Read Time: 2 mins
हाकी वाली सरपंच नीरू यादव ने UNO में दिया भाषण, राजस्थान CM बोले- गौरवमयी क्षण...
सीएम भजनलाल शर्मा (फाइल फोटो)

Hockey Sarpanch Neeru Yadav: यूएनओ में विचार साझा करके राजस्थान का गौरव बढ़ाने वाली सरंपच नीरू यादव की भजनलाल शर्मा समेत तीन राज्यों के मुख्यमंत्रियों और शिक्षा मंत्रियों ने तारीफ की है. सीएम ने सोशल प्लेटफार्म एक्स पर सरपंच नीरू यादव की फोटो शेयर करते हुए गौरवपूर्ण क्षण बताया और उन्हें प्रदेश की नारी शक्ति के लिए मिसाल बताया है. 

सीडीपी मीट-2024 में शामिल हुईं नीरू यादव

दरअसल, नीरू यादव ने सीडीपी के वार्षिक सम्मेलन सीडीपी मीट-2024 में 03 मई को शामिल हुई थी और उन्होंने जनप्रतिनिधियों के नेतृत्व अनुभव विषय पर अपने विचार रखे थे. अब राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने नीरू यादव की तारीफ करते हुए गौरवमयी क्षण बताया है.

CM शर्मा ने की तारीफ

सीएम शर्मा ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र के जनसंख्या और विकास आयोग द्वारा आयोजित वार्षिक सम्मेलन (CDP Meet-2024) में सहभागी बन तथा अपने विशिष्ट नवाचार साझा कर झुन्झुनूँ ज़िले के सूरजगढ़ विधानसभा के गांव लाम्बी अहीर की सरपंच व राजस्थान की बिटिया श्रीमती नीरू यादव जी (हॉकी वाली सरपंच) ने वैश्विक पटल पर संपूर्ण प्रदेश को गौरवान्वित किया है.

वहीं, शिक्षा मंत्री दिलावर ने ऐतिहासिक क्षण बताते हुए लिखा की अपने अनूठे नवाचारों को साझा कर झुंझुनूं जिले के सूरजगढ़ विधानसभा क्षेत्र के गांव लांबी सहड़ की सरपंच और राजस्थान की बेटी नीरू यादव ने विश्व मंच पर पूरे प्रदेश का मान बढ़ाया है. यह अद्वितीय उपलब्धि महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में उनके अभूतपूर्व प्रयासों को प्रकाशित करती है. इस सम्मेलन में आपकी सहभागिता और उल्लेखनीय विचार, प्रदेश की सभी महिलाओं के लिए एक अनुकरणीय प्रेरणा का स्रोत है.

आप हंसेंगे- नीरू यादव

बता दें कि सम्मेलन में राजस्थानी पोशाक में पहुंचीं नीरू ने कहा, "अक्सर लोग गांव से शहर की ओर जाते हैं, लेकिन मैं शहर से गांव आई थी. ऐसे में मैंने गांव की प्रतिभाओं को पहचाना." नीरू ने अपनी पंचायत में खेल का मैदान बनाया. लड़कियों को हॉकी की ट्रेनिंग दी. उन्होंने अपने संघर्ष को दो लाइन में समाहित करते हुए कहा कि पहले वो आपको इग्नोर करेंगे, फिर आप पर हंसेंगे. इसके बाद वे आपसे झगड़ा करेंगे. आखिरकार जीत आपकी होगी.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए भारत लाई 10 करोड़ की हेरोइन जब्त, पंजाब के रहने वाले तस्कर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Politics: राजस्थान उपचुनाव के लिए बीजेपी ने शुरू की जिताऊ उम्मीदवार की खोज, ये हो सकता है फॉर्मूला
हाकी वाली सरपंच नीरू यादव ने UNO में दिया भाषण, राजस्थान CM बोले- गौरवमयी क्षण...
Rajasthan government can make this big announcement for the youth in the budget, know what is the plan
Next Article
Rajasthan Budget 2024: बजट में युवाओं के लिए यह बड़ा ऐलान कर सकती है राजस्थान सरकार, जानें क्या है प्लान
Close
;