विज्ञापन
Story ProgressBack

यूट्यूब पर बजा PM मोदी का डंका, दो करोड़ सब्सक्राइबर्स वाले दुनिया के पहले नेता, जानिए दूसरे नम्बर कौन?

पीएम नरेंद्र मोदी यूट्यूब पर 2 करोड़ सब्सक्राइबर्स पाने वाले पहले वैश्विक नेता बन गए हैं, पीएम मोदी के यूट्यूब चैनल पर कुल 450 करोड़ व्यूज हैं. जानिए कितनी होती है कमाई..

Read Time: 3 min
यूट्यूब पर बजा PM मोदी का डंका, दो करोड़ सब्सक्राइबर्स वाले दुनिया के पहले नेता, जानिए दूसरे नम्बर कौन?
पीएम मोदी, नीचे उनके यूट्यूब चैनल का स्क्रीनशॉट

PM Narendra Modi YouTube Channel: पीएम मोदी की लोकप्रियता का प्रमाण दुनिया के सबसे बड़े वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब पर भी देखने को मिल रहा है. यूट्यूब पर सब्सक्राइबर्स और व्यूज के मामले में पीएम मोदी ने दुनिया के अपने तमाम प्रतिद्वंदी नेताओं को काफी पीछे छोड़ा है. पीएम के यूट्यूब पर दो करोड़ सब्सक्राइबर्स  (2 crore Subscribers) हो गए हैं.

अमेरीका के राष्ट्रपति हैं दूसरे नम्बर पर

पीएम मोदी के बाद दूसरे नंबर पर ब्राजील के पूर्व राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो (Jair Bolsonaro) हैं जिनके चैनल पर 64 लाख सब्सक्राइबर्स हैं. यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) तीसरे नंबर पर हैं जिनके सब्सक्राइबर्स 11 लाख हैं. तीसरे नंबर पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) हैं जिनके यूट्यूब चैनल पर 7,94,000 सब्सक्राइबर्स हैं.

पीएम के चैनल पर हैं 450 करोड़ व्यूज

पीएम मोदी के यूट्यूब चैनल पर कुल 450 करोड़ व्यूज हैं. पिछले साल फरवरी में मोदी के चैनल के सब्सक्राइबर्स की संख्या ने 1 करोड़ के आंकड़े को पार किया था. नरेंद्र मोदी यूट्यूब पर 2 करोड़ सब्सक्राइबर्स पाने वाले पहले वैश्विक नेता बन गए हैं.

यूट्यूब पर सब्सक्राइबर्स और व्यूज के मामले में पीएम मोदी ने दुनिया के अपने तमाम प्रतिद्वंदी नेताओं को काफी पीछे छोड़ा है. पीएम मोदी के यूट्यूब चैनल पर कुल 450 करोड़ व्यूज हैं. पिछले साल फरवरी में मोदी के चैनल के सब्सक्राइबर्स की संख्या ने 1 करोड़ के आंकड़े को पार किया था.

9 मिलियन होती है कमाई

मोदी के चैनल पर सबसे पॉपुलर तीन वीडियोज हैं जिनके कुल व्यूज 175 मिलियन हैं.  केवल दिसंबर 2023 में पीएम मोदी के चैनल का कुल व्यूज 22.4 करोड़ है जो कि एक रिकॉर्ड है. 

एक वेबसाइट (सोशल ब्लेड) के अनुसार अगर PM मोदी के यूट्यूब चैनल पर 2 करोड़ सब्सक्राइबर्स हैं तो वो सालाना करीब 8.8 मिलियन डॉलर ( भारतीय मुद्रा के मुताबिक करीब 66 करोड़ 54 लाख रुपये ) की कमाई अपने चैनल से करते हैं. (हालांकि इस आंकड़े की पुष्टि एनडीटीवी राजस्थान नहीं करता)

यह भी पढ़ें- Veer Bal Diwas: 'गुलामी की आजादी से बाहर निकल रहा भारत', PM Modi बोले- 'पूरी दुनिया जानेगी कि...'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close