विज्ञापन

Vinesh Phogat: विनेश फोगाट पेरिस ओलंपिक फाइनल में डिसक्वालीफाई, बृजभूषण के सांसद बेटे का आया ये जवाब

Vinesh Phogat Disqualified for Paris Olympic 2024:  पेरिस ओलंपिक में भारतीय पहलवान विनेश फोगाट के अयोग्य घोषित होने पर बृजभूषण के सांसट बेटे करण भूषण की प्रतिक्रिया सामने आई है. 

Vinesh Phogat: विनेश फोगाट पेरिस ओलंपिक फाइनल में डिसक्वालीफाई, बृजभूषण के सांसद बेटे का आया ये जवाब
विनेश फोगाट के पेरिस ओलंपिक फाइनल में डिसक्वालीफाई होने पर बृृजभूषण सिंह के बेटे करण भूषण सिंह ने कहा कि देश का नुकसान हुआ है.

Vinesh Phogat Disqualified for Paris Olympic 2024: भारतीय पहलवान विनेश फोगाट पेरिस ओलंपिक के फाइनल मुकाबले में डिसक्वालीफाई हो गईं. बृजभूषण के सांसद बेटे करण भूषण सिंह ने कहा कि ऐसा हुआ है तो देश का नुकसान हुआ है. करण भूषण कैसरगंज से बीजेपी सांसद हैं. भाजपा ने 2024 के लोकसभा चुनाव में बृजभूषण का टिकट काटकर उनके बेटे करण भूषण सिंह को कैसरगंज से टिकट दिया था.

बृजभूषण पर यौन उत्पीड़न का आरोप     

विनेश फोगाट सहित 6 महिला पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है.  दिल्ली पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज किया था. कोर्ट ने बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न, महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के लिए बल प्रयोग और आपराधिक धमकी के आरोप तय करने का अदेश दिया था. 

मंगलवार को विनेश फोगाट ने सेमीफाइनल में क्यूबा की लोपेज गुजमान को 5-0 से हराया था. वह ओलंपिक के फाइनल में पहुंचने वाली पहली महिला पहलवान बनीं थीं।

अधिक वजन की वजह से विनेश फोगाट डिसक्वालीफाई 

बुधवार (7 अगस्त ) को पहलवान विनेश फोगाट को ओलंपिक के फाइनल मुकाबले में अयोग्य घोषित कर दिया गया. महिलाओं की 50 किग्रा स्पर्धा के फाइनल से पहले अधिक वजन का पाया गया. विनेश ने मंगलवार (6 अगस्त) रात को इस स्पर्धा में स्वर्ण पदक के लिए पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बनकर इतिहास रच दिया था. एक भारतीय कोच ने कहा, "आज सुबह उनका वजन 100 ग्राम अधिक पाया गया.  नियम इसकी अनुमति नहीं देते और उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया है."

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
India Climate Change: भारत के 84% से अधिक जिले Heatwave से प्रभावित होने की संभावना, टॉप-5 में राजस्थान
Vinesh Phogat: विनेश फोगाट पेरिस ओलंपिक फाइनल में डिसक्वालीफाई, बृजभूषण के सांसद बेटे का आया ये जवाब
Rajya Sabha by-election will be held in Rajasthan on this date, Election Commission issued notification
Next Article
राजस्थान में इस तारीख को होगा राज्यसभा उपचुनाव, चुनाव आयोग ने 9 सीटों पर चुनाव का किया ऐलान
Close