विज्ञापन

Paris Olympics 2024: विनेश फोगाट को नहीं मिलेगा कोई पदक, CAS ने खारिज की याचिका

Vinesh Phogat Petition Dismissed: पेरिस ओलंपिक में ओवरवेट के कारण फाइनल से पहले अयोग्य करार दी गई विनेश फोगाट की अपील को कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट्स (CAS) ने खारिज कर दिया है.

Paris Olympics 2024:  विनेश फोगाट को नहीं मिलेगा कोई पदक, CAS ने खारिज की याचिका
Vinesh Phogat Petition Dismissed: फाइनल से पहले अयोग्य ठहराए जाने पर निराश बैठीं विनेश फोगाट.

Vinesh Phogat Petition Dismissed: पेरिस ओलंपिक में विनेश फोगाट को कोई पदक नहीं मिलेगा. फाइनल से पहले ओवरवेट के कारण अयोग्य ठहराई गई भारतीय रेसलर ने कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट्स (CAS) में अपील दायर की थी. लेकिन सीएएस ने विनेश फोगाट की अपील को खारिज कर दिया है. पहले यह जानकारी सामने आई थी कि 13 अगस्त को इस मामले में फैसला आ सकता है. लेकिन 13 अगस्त को शाम यह खबर सामने आई कि फैसला 16 अगस्त के लिए टाल दी गई है. इस बीच आज 14 अगस्त को यह फैसला आया कि विनेश की अपील को खारिज कर दिया गया है. 

विनेश फोगाट की अपील खारिज होने का मतलब है कि ओलंपिक में इतिहास रचने वाली विनेश फोगाट को कोई पदक नहीं मिलेगा. मालूम हो कि विनेश फोगाट 50 किलो ग्राम भार वर्ग में फाइनल में पहुंच गई थी. वो ऐसा करने वाली भारत की पहली महिला रेसलर थीं. पूरा देश उनसे गोल्ड मेडल की उम्मीद कर रहा था. लेकिन फाइनल के दिन ही विनेश फोगाट को ओवरवेट होने के कारण अयोग्य करार दे दिया गया था. 

मात्र 100 ग्राम से पदक से चूकीं विनेश फोगाट

विनेश फोगाट मात्र 100 ग्राम वजन से पदक से चूक गईं. विनेश 50 किलो भारवर्ग में खेलती हैं. लेकिन फाइनल के दिन उनका वजन 50 किलो से 100 ग्राम अधिक था. ऐसे में ओलंपिक से उन्हें अयोग्य करार दे दिया गया था. इस फैसले के खिलाफ विनेश ने कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट्स (CAS) में अपील दायर की थी. जहां से फैसले में हो रही देरी के कारण यह उम्मीद जताई जा रही थी कि फैसला विनेश के पक्ष में आएगा. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. 

यह भी पढ़ें - Paris Olympic 2024: फाइनल से पहले कैसे बढ़ा विनेश फोगाट का वजन? वेट लॉस के लिए टीम ने क्या-क्या किया, IOA ने बताया

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ओलंपिक के बाद अब पैरालंपिक की बारी, 28 अगस्त से आगाज; PCI चीफ देवेंद्र झाझरिया बोले- जीतेंगे 25 से अधिक पदक
Paris Olympics 2024:  विनेश फोगाट को नहीं मिलेगा कोई पदक, CAS ने खारिज की याचिका
Rajasthan Adhiraj and Robin won silver and bronze medals in double trap shooting competition
Next Article
Rajasthan: डबल ट्रैप शूटिंग प्रतियोगिता में अधिराज और रोबिन ने जैसलमेर का नाम किया रोशन, रजत व कांस्य पदक जीते
Close