विज्ञापन

Paris Olympic 2024: 'बहुत बड़ी साजिश हुई, जांच हो,' विनेश फोगाट पर हनुमान बेनीवाल का आया बयान

पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए हनुमान बेनीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री जी आपने ट्वीट जरूर किया, लेकिन देरी कर दी.जब वह जीती थी, उस समय आपको ट्वीट करना चाहिए.

Paris Olympic 2024: 'बहुत बड़ी साजिश हुई, जांच हो,' विनेश फोगाट पर हनुमान बेनीवाल का आया बयान
हनुमान बेनीवाल-विनेश फोगाट

Vinesh Phogat Paris Olympic 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट को फाइनल से पहले अयोग्य घोषित कर दिया गया है. इसके पीछे की वजह थी कि निर्धारित कैटेगरी में 100 ग्राम ज्यादा वजन होना. विनेश फोगाट के ओलंपिक से अयोग्य घोषित होने के बाद 140 करोड़ भारतीय के चेहरे पर मायूसी छा गई. राजस्थान के नागौर से सांसद हनुमान बेनीवाल ने विनेश फोगाट के ओलंपिक फाइनल से पहले अयोग्य घोषित किए जाने पर प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि इसके साथ ही बहुत बड़ा षड्यंत्र हुआ है, इसकी जांच होनी चाहिए. 

सेमीफाइनल में विनेश का शानदार प्रदर्शन

दरअसल, विनेश फोगाट ने पेरिस ओलंपिक के सेमीफाइनल में शानदार प्रदर्शन करते हुए क्यूबा की युसनेलिस गुजमैन लोपेज को 5 - 0 से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी. लोपेज के खिलाफ जीत दर्ज कर वह ओलंपिक के फाइनल में प्रवेश करने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बन गई थी. पेरिस ओलंपिक के 50 किलो वर्ग में विनेश फोगाट स्वर्ण पदक जीतने से बद एक कदम दूर थीं. इससे पहले बुधवार सुबह भारत के करोड़ों लोगों के लिए दुखद खबर आई. विनेश फोगाट का 50 किलो वर्ग के कैटेगरी से 100 ग्राम ज्यादा वजन था. इसी कारण वह उन्हें अयोग्य करार दिया.

हनुमान बेनीवाल बोले- बहुत बड़ी साजिश हुई

विनेश फोगाट को अयोग्य घोषित किए जाने के बाद नागौर से सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री कहते हैं कि हमारे अंतरराष्ट्रीय संबंध अच्छे हैं, फिर विनेश के साथ ऐसा कैसे हुआ? आज 140 करोड़ भारतीय दुखी हैं. इसमें बहुत बड़ी साजिश है, इसकी जांच होनी चाहिए. खेल मंत्री ने सदन में जो बयान दिया है, जिसमें बताया गया है कि सरकार ने खिलाड़ियों पर कितना पैसा खर्च किया है, वह खिलाड़ियों का अपमान है. वहीं, पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए हनुमान बेनीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री जी आपने ट्वीट जरूर किया, लेकिन देरी कर दी.जब वह जीती थी, उस समय आपको ट्वीट करना चाहिए.

बता दें कि फाइनल से पहले विनेश फोगाट के अयोग्य घोषित किए जाने के बाद पीएम मोदी ने विनेश, आप चैंपियनों में भी चैंपियन हैं! आप भारत का गौरव हैं और हर एक भारतीय के लिए प्रेरणा स्रोत हैं. आज का आघात दुखाने वाला है. काश मैं शब्दों में बयान कर पाता कि मुझे कितना दुख हो रहा है. मगर इसी के साथ, मुझे पता है कि आप कितना कुछ सह सकती हैं. आपका हमेशा से यह स्वभाव रहा है कि आप चुनौतियों को सीधे स्वीकार करती हैं. आप और मज़बूत होकर वापस आइए! हम सब आपके साथ हैं."

यह भी पढे़ं- 'मुझे इतना दुख हुआ है, जिसे शब्दों में...' विनेश फोगाट के ओलंपिक से बाहर होने पर बोले PM मोदी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Jodhpur Crime: 13 साल के बच्चे ने मोबाइल पर देखा अश्लील वीडियो, 7 साल की बच्ची से किया रेप  
Paris Olympic 2024: 'बहुत बड़ी साजिश हुई, जांच हो,' विनेश फोगाट पर हनुमान बेनीवाल का आया बयान
SDM Sunita Meena, who went to remove encroachment, was pulled by her hair and thrown down; video viral
Next Article
Rajasthan: अतिक्रमण हटाने गईं SDM सुनीता मीणा के महिला ने बाल खींचे, नीचे गिराया ; वीडियो वायरल 
Close