विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 15, 2023

राजस्थान : दलित लड़की की कथित हत्या, कुएं से मिला शव, गहलोत सरकार पर उठे सवाल

मृतक लड़की की मां ने इस घटना को लेकर कहा कि जिस किसी ने भी उनकी बच्ची के साथ ऐसा किया है उसे सजा मिलनी चाहिए. हम चाहते हैं कि पुलिस आरोपी को पकड़कर उसे कड़ी से कड़ी सजा दे.

Read Time: 3 min
राजस्थान : दलित लड़की की कथित हत्या, कुएं से मिला शव, गहलोत सरकार पर उठे सवाल
करौली में दलित लड़की की कथित हत्या, पीड़ित परिवार को रेप का शक
करौली:

राजस्थान के करौली में एक 19 वर्षीय दलित लड़की का शव कुएं से मिला है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार लड़की के शरीर पर गोली लगने के भी निशाना हैं. पुलिस ने फिलहाल शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. साथ ही अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच भी शुरू कर दी है. वहीं, पीड़ित परिवार इसे कथित दुष्कर्म का मामला मान रहा है. पुलिस एफएसएल और पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट आने तक कुछ भी साफ तौर पर नहीं कह रही है. मृतक लड़की की मां ने इस घटना को लेकर कहा कि जिस किसी ने भी उनकी बच्ची के साथ ऐसा किया है उसे सजा मिलनी चाहिए. हम चाहते हैं कि पुलिस आरोपी को पकड़कर उसे कड़ी से कड़ी सजा दे. बता दें कि लड़की 12 जुलाई से ही लापता थी. 

उधर, इस मामले को लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है. भारतीय जनता पार्टी ने दलित लड़की की कथित हत्या को लेकर राज्य की गहलोत सरकार पर निशाना साधा है. इस घटना को लेकर बीजेपी के कार्यकर्ता पर धरने पर बैठ गए हैं. वहीं, इस घटना को लेकर बीएसपी ने भी गहलोत सरकार पर निशाना साधा है. इन सब के बीच पुलिस इस पूरे मामले की लेकर जांच कर रही है. 

पुलिस पर भी लगाए आरोप

पीड़ित परिवार के समर्थन में आए लोगों का कहना कि पुलिस ने इस मामले को पहले गंभीरता से नहीं लिया. पीड़ित परिवार अपनी लापता बेटी की तलाश में कई दिनों से था, पीड़ित परिवार ने जब पुलिस को बेटी की लापता होने की सूचना दी तो पुलिस ने पहले उनका मामला दर्ज नहीं किया. अगर पुलिस मामला दर्ज करने में देरी ना करती तो शायद बच्ची की जान बच सकती है. 

इस घटना को लेकर करौली के कलेक्टर अंकित कुमार सिंह ने कहा कि इस मामले की अभी जांच चल रही है. हम पीड़ित परिवार के संपर्क में है. घटना के बाद पीड़ित परिवार की मांग है कि दोषी के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. अगर पुलिस ने मामला दर्ज करने में देरी की गई है तो संबंधित पुलिसकर्मी पर कार्रवाई की मांग है. साथ ही पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपये का मुआवजा भी देने की मांग है. इसके साथ-साथ पीड़िता के परिवार में किसी एक व्यक्ति को नौकरी दिया जाए इसकी भी मांग की गई है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close