विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 15, 2023

करौली दलित युवती की हत्‍या मामले में पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार, प्रेम प्रसंग से जुड़ा है मामला

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि युवती का दो बार पोस्‍टमार्टम करवाया जा चुका है. युवती के साथ रेप के सवाल पर उन्‍होंने कहा कि एफएसएल की रिपोर्ट आने तक दुष्‍कर्म की पुष्टि नहीं की जा सकती है.

Read Time: 4 min
करौली दलित युवती की हत्‍या मामले में पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार, प्रेम प्रसंग से जुड़ा है मामला
पुलिस के मुताबिक, एफएसएल की रिपोर्ट आने तक दुष्‍कर्म की पुष्टि नहीं की जा सकती है.
करौली:

करौली के हिंडौन में दलित युवती की हत्‍या के मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही करौली पुलिस ने इस मामले में अहम खुलासे किए हैं. पुलिस के मुताबिक, यह मामला प्रेम प्रसंग से जुडा था. साथ ही यह मामला राजनीति रूप से भी गरमा गया है. जहां एक ओर विपक्षी दल राज्‍य सरकार को घेर रहे हैं, वहीं सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा सहित कई नेता इस मामले में पीड़िता को न्‍याय दिलाने के लिए हिंडौन में धरना दे रहे हैं. 

करौली पुलिस अधीक्षक ममता गुप्‍ता ने इस मामले में बताया कि पुलिस ने हत्‍या के आरोप में 20 साल के युवक गोलू मीणा को गिरफ्तार किया है. उन्‍होंने बताया कि यह मामला प्रेम प्रसंग का है. आरोपी और पीड़िता रिलेशनशिप में थे. युवती के परिवार ने उसकी सगाई कर दी थी, हालांकि युवती इससे खुश नहीं थी. पुलिस के मुताबिक, इसी बीच आरोपी गोलू मीणा और युवती के बीच विवाद हो गया.  

उन्‍होंने बताया कि आरोपी ने युवती को अपने पिता के एक अन्‍य मकान पर ले गया और उसकी बेरहमी से हत्‍या कर दी. इसके बाद आरोपी ने युवती के शव को कुएं में फेंक दिया. हालांकि अभी तक पुलिस हत्‍या में इस्‍तेमाल हथियार को बरामद नहीं कर सकी है. आरोपी को जयपुर से गिरफ्तार किया गया है. आरोपी और मृतका एक ही गांव मोहनपुरा के रहने वाले हैं.

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि युवती का दो बार पोस्‍टमार्टम करवाया जा चुका है. युवती के साथ रेप के सवाल पर उन्‍होंने कहा कि एफएसएल की रिपोर्ट आने तक दुष्‍कर्म की पुष्टि नहीं की जा सकती है.

इस मामले में पुलिस अधीक्षक ममता गुप्ता ने कहा है कि यदि किसी पुलिसकर्मी ने लापरवाही की है तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. मामले की गहनता से जांच पड़ताल की जा रही है. साथ ही उन्‍होंने कहा कि आरोपी का सहयोग करने वालों के नाम भी उजागर करके सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

उधर, 19 साल की युवती की मौत का मामला हिंडौन में राजनीतिक मुद्दा बन चुका है. भाजपा और बसपा नेता इस मामले को लेकर लगातार राज्‍य सरकार को घेर रहे हैं. इस मामले में डॉ किरोड़ी लाल मीणा चाहते हैं कि युवती के परिवार को राज्‍य सरकार मुआवजा दे और उसके परिवार के सदस्‍य को सरकारी नौकरी दी जाए. 

बता दें कि इस मामले में एक युवती का उसके घर से अपहरण कर लिया गया था. बाद में युवती की गोली मारकर हत्‍या कर दी गई और पहचान छुपाने के इरादे से युवती के शव पर एसिड डालकर उसे कुएं में फेंक दिया गया. 

ये भी पढ़ें :

* अलवर में सामने आया लव जिहाद का मामला, पीड़िता ने दर्ज करवाया युवक के खिलाफ केस
* साइबर ठगी के मामले में भरतपुर पुलिस ने ब्लू डार्ट कूरियर के डिलीवरी बॉय को किया गिरफ्तार
* राजस्थान : 19 वर्षीय दलित लड़की की कथित हत्या, कुएं से मिला शव, BJP-BSP ने गहलोत सरकार पर साधा निशाना

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close