विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 19, 2023

हीरे जैसा शाइन करेगा चेहरा अगर घर के बने यह फेस पैक लगाएंगे, फिर पार्लर जाना जाएंगे भूल, बस जान लें Face Pack बनाने का तरीका

चेहरे पर पाना है गुलाब सा निखार और चाहिए ग्लोइंग स्किन तो घर पर फटाफट बनाइए ये फेस पैक. इसके निखार के आगे पार्लर के फेशियल भी हो जाएंगे फेल.

Read Time: 4 min
हीरे जैसा शाइन करेगा चेहरा अगर घर के बने यह फेस पैक लगाएंगे, फिर पार्लर जाना जाएंगे भूल, बस जान लें Face Pack बनाने का तरीका
मॉनसून में यह फेस पैक लगाने से चेहरे पर आ जाएगा निखार.

Glowing Skin Home Remedy: अपनी स्किन को ग्लोइंग और हेल्दी बनाए रखने के लिए लोग न जाने क्या कुछ नहीं करते. पार्लर में जाकर हजारों रुपए खर्च कर महिलाएं फेशियल (Facial) करवाती हैं.  कई बार तो गलत प्रोडक्ट की वजह से फायदे की जगह स्किन पर नुकसान होने लगता है. अगर आपके साथ भी कभी ऐसा हुआ है या फिर आप पार्लर (Parlour) के हजारों के खर्चे से बचना चाहती हैं तो ये खबर आपके लिए है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं वो फेस पैक जो आप घर की चीजों से बिना खर्चे के अपने घर पर कर सकती हैं और पा सकती हैं बिल्कुल मोतियों जैसा निखार.

केला और शहद फेस पैक:

एक पके केले को मैश करके उसमें शहद मिलाएं  इस मिक्स्चर को अपने फेस पर लगाएं और 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें. अब पानी से धो लें. चेहरे पर गुलाब जैसा निखार आ जाएगा.

gjd7lulg

 हल्दी और दूध का फेस पैक:

 अगर आप बिल्कुल दुल्हन जैसा निखार पाना चाहती हैं और हजारों रुपए पार्लर में खर्च करने से बचना भी चाहती हैं तो हल्दी और दूध इसमें आपकी मदद करेगा. इसके लिए बस आपको हल्दी पाउडर और दूध को मिलाकर एक स्मूथ पेस्ट बना लेना है.  इस पेस्ट को अपने फेस पर अप्लाई करें और 15 मिनट तक ड्राई होने के लिए छोड़ दें. हजारों की फेशियल के बाद भी इतना अच्छा ग्लो आपको नहीं मिलेगा.

tnvonpeg

 एलोवेरा और खीरे का फेस पैक:

एलोवेरा जेल और खीरे के रस को अच्छी तरह से मिलाकर एक स्मूद पेस्ट बना लें. इसे अपने अपने फेस पर लगाएं और वॉश करने से पहले 20 मिनट के लिए छोड़ दें. हफ्ते में तीन बार फेस पैक को लगाने से बिल्कुल दुल्हन की तरह निखर जाएगी त्वचा. 

dftif4u

 पपीता और शहद फेस पैक:

पके पपीते को मैश करके उसमें शहद मिलाएं. इस मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाएं और 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें. पानी से धो लें. रेडिएंट और ग्लोइंग स्किन के लिए पपीता से बेहतर कुछ नहीं है.

l5qjfvu

 नींबू और शहद का फेस पैक:

इस फेस पैक को बनाने के लिए नींबू का रस और शहद मिलाकर पेस्ट बना लें. इसे अपने फेस पर अप्लाई करें और 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें. कुछ ही दिनों में आपको अलग ही ग्लो नजर आने लग जाएगा.

747kpv5o

 दही और दलिया फेस पैक:

दही और दलिया को मिलाकर पेस्ट बना लें. इसे अपने चेहरे पर लगाएं और 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें. दलिया ना सिर्फ सेहत के लिए फायदेमंद है बल्कि यह आपकी स्किन के लिए भी बेस्ट होम रिमेडी है. 

e96kfk4o

 टमाटर और खीरे का फेस पैक:

टमाटर का गूदा और खीरे का रस मिलाकर पेस्ट बना लें. इसे अपने चेहरे पर लगाएं और धोने से पहले 20 मिनट के लिए छोड़ दें.

tomato face pack

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close