विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 06, 2023

Rajasthan Election 2023: कुछ ही देर में बहन का आर्शीवाद लेकर नामांकन भरेंगे CM अशोक गहलोत, पहली बार खरगे भी रहेंगे मौजूद

Rajasthan Assembly Election 2023: 5 बार MP, 3 बार MLA और 3 बार CM रह चुके अशोक गहलोत आज जोधपुर की सरदारपुरा विधानसभा सीट से नामांकन करने जा रहे हैं. नामांकन के बाद बड़ी चुनावी रैली भी आयोजित की गई है.

Read Time: 3 min
Rajasthan Election 2023: कुछ ही देर में बहन का आर्शीवाद लेकर नामांकन भरेंगे CM अशोक गहलोत, पहली बार खरगे भी रहेंगे मौजूद
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत.

Rajasthan News: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने लाल सागर स्थित आवास पर जाकर अपनी बहन का आर्शीवाद ले लिया है, और अब वे नामांकन दाखिल करने के लिए वहां से निकल गए हैं. थोड़ी ही देर में वे जिला निर्वाचन कार्यालय पहुंचकर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) की मौजूदगी में जोधपुर की सरदारपुरा विधानसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. 

गहलोत का राठौड़ से मुकाबला

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पिछले 5 विधानसभा चुनाव यहीं से लड़े हैं, और लगातार जीतते आ रहे हैं. इस बार बीजेपी ने सरदारपुर विधानसभा क्षेत्र से जेडीए के पूर्व चैयरमेन प्रोफेसर महेंद्र सिंह राठौड़ को सीएम गहलोत के सामने अपना प्रत्याशी बनाकर चुनावी मैदान में उतारा है. बीजेपी ने इस बार भी सरदारपुर से एक राजपूत चेहरे पर दांव लगाया है. इससे पहले बीजेपी ने शंभू सिंह खेतासर को टिकट दिया था, लेकिन वो दो चुनाव हार गए थे.

उम्मेद स्टेडियम में होगी चुनावी रैली

आपको बताते चलें कि ऐसा पहली बार हो रहा है जब कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष सीएम अशोक गहलोत के नामांकन के वक्त मौके पर मौजूद रहने वाले हैं. नामांकन पर्चा दाखिल करने के बाद जोधपुर के राजकीय उम्मेद स्टेडियम में एक बड़ी चुनावी रैली होने वाली है, जिसमें जोधपुर की 10 विधानसभाओं के प्रत्याशी शामिल होने वाले हैं. पिछले पांच चुनावों से सीएम गहलोत की नामांकन के बाद होने वाली चुनावी सभा उनके पावटा स्थित चुनाव कार्यालय के पास होती आई है. लेकिन इस बार यह रिवाज बदल रहा है.

7 गारंटी यात्रा बस को दिखाएंगे झंडी

इस रैली के माध्यम से कार्यकर्ताओं को एक संदेश देने का प्रयास किया जाएगा कि अब चुनाव मोड़ में आ चुके हैं और किसी के मन में कोई अगर नाराजगी है तो उन सब बातों को भूलकर पार्टी को जीताने के लिए सभी लोग मिलकर कार्य करें. इस दौरान प्रदेश में कांग्रेस संगठन द्वारा 7 गांरटी यात्रा बस जो कि जोधपुर पहुंच चुकी है, उसे राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे झंडी दिखाकर रवाना करेंगे.

'सीएम चेहरा कोई भी हो हम...'

सीएम गहलोत के नामांकन से पहले केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा, 'जब दोनों पार्टियों के प्रत्याशी घोषित हो चुके हैं, तो अब मैं विश्वस्त हूं कि भाजपा प्रचंड बहुमत के साथ सरकार में आने वाली है. इस बार का चुनाव कांग्रेस के भ्रष्टाचार के मुद्दे पर लड़ा जा रहा है.' इस दौरान राजस्थान में बीजेपी के सीएम चेहरे पर बोलते हुए शेखावत ने कहा, 'अभी प्रधानमंत्री और कमल का चेहरा है. बाद में विधायक और संसदीय बोर्ड तय करेगा कि चेहरा कौन होगा. चेहरा कोई भी होगा हम यह सुनिश्चित करेंगे कि उनका कार्यकाल सफल हो.'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close