विज्ञापन
Story ProgressBack

Diwali 2023: आज पत्रकारों संग दिवाली मनाएंगे सीएम अशोक गहलोत, 1.56 लाख दीयों से जगमग होगा विद्याधर नगर स्टेडियम

Ashok Gehlot Diwali Celebration: आज शाम 6 बजे सीएम गहलोत जयपुर के विद्याधर नगर स्टेडियम में पहुंचेंगे और पत्रकारों के साथ मिलकर दिवाली मनाएंगे. इस दौरान 1 लाख 56 दीए भी प्रज्वलित किए जाएंगे.

Read Time: 3 min
Diwali 2023: आज पत्रकारों संग दिवाली मनाएंगे सीएम अशोक गहलोत, 1.56 लाख दीयों से जगमग होगा विद्याधर नगर स्टेडियम
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत.

Rajasthan News: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) इस बार छोटी दिवाली पत्रकारों से साथ मनाने वाले हैं. आज शाम 6 बजे जयपुर के विद्याधर नगर स्टेडियम (Vidyadhar Nagar Stadium Jaipur) में आने के लिए सभी पत्रकारों को न्योता भेजा गया है. बताया जा रहा है कि इस दौरान स्टेडियम में 1 लाख 56 हजार दीप भी प्रज्वलित किए जाएंगे.

पहली बार होगा ऐसा

राजस्थान की सियासत में ऐसा पहली बार होगा जब कोई मुख्यमंत्री 1 लाख 56 हजार दीप प्रज्वलित करके दिवाली मनाएगा. यहां गौर करने वाली बात तो यह है कि आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 156 सीटें जितने का ही लक्ष्य रखा है. इसी तर्ज पर 1 लाख 56 हजार दीए प्रज्वलित किए जा रहे हैं. यानी हर सीट पर जीत के लिए आज 100 दीए प्रज्वलित किए जाएंगे.

निमंत्रण पत्र में क्या लिखा

पत्रकारों को जो निमंत्रण पत्र भेजा गया है उसमें सबसे ऊपर कांग्रेस की 7 गारंटी लिखी गई हैं. साइड में सीएम की हाथ जोड़े हुए बड़ी फोटो लगी है. दीये बने हुए है, और कांग्रेस के चुनाव चिन्ह के साथ कांग्रेस फिर से भी लिखा गया है. पत्र में लिखा है, 'प्रिय बंधु, प्रकाश के पर्व दीपावली की पूर्व संध्या पर मिलकर 1 लाख 56 हजार दीपक जलाने वे रोशन राजस्थान के संकल्प के साथ आपसे भेंट व रात्रि का इच्छुक हूं. इस शुभ अवसर पर आपकी उपस्थिति इस त्योहार की खुशियों को और बढ़ाएगी.'

25 नवंबर को मतदान

दरअसल, राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों पर 25 नवंबर को मतदान होना है, जिसका रिजल्ट 3 दिसंबर को घोषित कर दिया जाएगा. सीएम अशोक गहलोत ने छठी बार जोधपुर की सरदारपुरा सीट से नामांकन पत्र भरा है. कांग्रेस इस बार पूर्ण बहुमत के साथ राजस्थान में रिवाज बदलने की बात कह रही है, लेकिन बीजेपी की तर्ज पर इस बार सीएम चेहरे का ऐलान भी नहीं किया गया है. हालांकि सीएम गहलोत लगातार चुनावी मैदान में डटे हुए हैं और कांग्रेस की 7 गारंटियों के प्रचार-प्रसार के लिए जगह-जगह जनसभाएं कर रहे हैं.  राजस्थान का ऊंट इस बार किस करवट बैठेगा ये तो समय आने पर ही पता चलेगा, लेकिन दोनों की पार्टियां पूरी मेहनत के साथ मैदान में डटी हुई हैं.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close