विज्ञापन

Rajasthan Politics: कांग्रेस ने राज्यपाल से मिलने का समय मांगा, राजस्थान में बढ़ी सियासी हलचल

कांग्रेस अपने विधायक मुकेश भाकर के निलंबन के मुद्दे पर सरकार को घेरने की तैयारी कर रही है. नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने सरकार पर विपक्ष की उपेक्षा करने का आरोप लगाते हुए कहा है वह अब इस मुद्दे को राज्यपाल के सामने ले जाएगी.

Rajasthan Politics: कांग्रेस ने राज्यपाल से मिलने का समय मांगा, राजस्थान में बढ़ी सियासी हलचल
Tika Ram Jully

Rajasthan Politics: राजस्थान में कांग्रेस विधायक मुकेश भाकर के सदन से निलंबन का मुद्दा तूल पकड़ता जा रहा है. नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने कहा है कि बीजेपी सरकार सदन को स्थगित कर इस मामले से पीछा छुड़ाना चाहती है. मगर विपक्ष इस मुद्दे पर अपनी लड़ाई जारी रखेगा और सड़कों पर आंदोलन करेगा. कांग्रेस ने इस मामले को राज्यपाल के समक्ष उठाने का फैसला किया है और राज्यपाल से मिलने का वक्त मांगा है.टीकाराम जूली ने कहा कि राजस्थान में जिस तरह के संवैधानिक संकट की स्थिति बन गई है राज्यपाल से मिलकर कांग्रेस पूरे मामले से अवगत कराया जाएगा.

टीकाराम जूली ने अपनी पार्टी के विधायक मुकेश भाकर के निलंबन के लिए बीजेपी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह जान-बूझकर मनमानी कर रही है.

उन्होंने कहा," प्रदेश में भाजपा की सरकार लगातार संविधान एवं लोकतांत्रिक व्यवस्थाओं की धज्जियां उड़ाने में लगी हुई है. लाडनूं से कांग्रेस विधायक श्री मुकेश भाकर का छह माह के लिए विधानसभा से किया गया निलंबन पूर्णतःअसंवैधानिक एवं गैरजरूरी दिखाई देता है. बीजेपी सरकार को जनता से जुड़े मुद्दे पानी, बिजली ,क़ानून व्यवस्था तथा महिला सुरक्षा जैसे विषयों गंभीरता से ध्यान देना चाहिए. मगर सरकार इसके विपरीत चुने हुए जन प्रतिनिधियों पर बदले की भावना से ना केवल कार्यवाही कर रही है ,बल्कि संवैधानिक सिद्धांतों का पूर्णतःअपमान कर रही है."

टीकाराम जूली ने कहा,"बीजेपी जब से आई है तब से काला अध्याय जोड़े जा रही है. कल से विपक्ष को सुना नहीं गया, तो फिर ये संविधान की दुहाई क्यों देते हैं. मैंने मामला उठाया कि नए कानून के अंदर ही अधिवक्ताओं की नियुक्ति हो सकती है, मगर मेरी बात को सुना नहीं गया. अध्यक्ष ने कहा कि आप लिखित में लेकर आएं, तब हम व्यवस्था देंगे. मैंने लिखित में दिया, मगर उसके बाद भी अध्यक्ष ने कोई व्यवस्था नहीं दी."

Latest and Breaking News on NDTV

मुकेश भाकर

विपक्ष दबने वाला नहीं है - टीकाराम जूली

टीकाराम जूली ने कहा कि उनके सदस्य को निलंबित करने का पहले से ही फैसला कर लिया गया था. उन्होंने कहा,"पहले से ही सचेतक तैयारी करके आए थे कि हमको सदस्य को 6 महीने के लिए निकलना है. हम ने कल ही बता दिया था हम वार्ता के लिए तैयार हैं लेकिन कल से आज तक कोई चर्चा नहीं हुई. सत्ता पक्ष विपक्ष को इग्नोर कर रहा है. इस बार भी निलंबित करने से पहले वोटिंग नहीं कराई गई.

टीकाराम जूली की चेतावनी

"सदन को स्थगित कर सरकार बच नहीं सकती. विपक्ष दबने वाला नहीं है. हम बराबर की लड़ाई लड़ेंगे, और सड़कों पर आंदोलन करेंगे. गांव ढाणी तक जाएंगे." - टीकाराम जूली, नेता प्रतिपक्ष

इस बीच निलंबित किए गए विधायक मुकेश भाकर ने कहा है कि स्पीकर ने उन्हें सदन से निलंबित करने का फैसला दबाव में लिया है. उन्होंने कहा," निलंबित होने के बाद भी मैं अपनी स्टाइल नहीं बदलूंगा चाहे मुझे हमेशा के लिए निलंबित कर दें. अध्यक्ष ने सरकार के दबाव में असंवैधानिक निर्णय लिया है। मंत्री जवाब नहीं दे पा रहे हैं. कोई भी प्रस्ताव आता है तो पहले वोटिंग होती है."

ये भी पढ़ें - 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बांग्लादेश में क्यों हुआ तख्तापलट, शेख हसीना से क्यों नाराज हैं लोग?
Rajasthan Politics: कांग्रेस ने राज्यपाल से मिलने का समय मांगा, राजस्थान में बढ़ी सियासी हलचल
Hariyali Teej 2024 will be celebrated across the country today, know when is the auspicious time
Next Article
Hariyali Teej 2024: राजस्थान में हरियाली तीज की धूम, फोटो खींचने पर भजनलाल सरकार देगी इनाम
Close