विज्ञापन

राजस्थान विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित, मुकेश भाकर 6 महीने तक रहेंगे निलंबित

Rajasthan News:  कांग्रेस विधायक मुकेश भाकर को निलंबित किए जाने के विरोध में कांग्रेस के विधायक पूरी रात सदन में धरने पर बैठे रहे. मंगलवार (6 अगस्त) को भी सदन में निलंबन वापस करने की मांग पर हंगमा किया.   

राजस्थान विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित, मुकेश भाकर 6 महीने तक रहेंगे निलंबित
कांग्रेस विधायक मुकेश भाकर.

Rajasthan Politics: विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने कांग्रेस विधायक मुकेश भाकर को 6 महीने के लिए निलंबित कर दिया. सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित कर दिया. कांग्रेस विधायक मुकेश भाकर को निलंबित किए जाने के विरोध में कांग्रेस विधायक पूरी रात सदन में धरने पर बैठे रहे. इनके साथ 7 महिला विधायक भी रातभर धरने पर डटी रहीं. 

मंत्री के बेटे को सरकारी वकील बनाने का मुद्दा उठा

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली विशेष स्थगन प्रस्ताव लाए. टीकाराम जूली ने कहा कि 1 जुलाई से भारतीय न्याय संहिता लागू हो गई है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने 12 जिलों में राजकीय अधिवक्ता नियुक्त किए गए हैं. वो सीआरपीसी के तहत नियुक्त किए हैं, जबकि उनकी नियुक्ति बीएनएस के तहत होनी थी. उन्होंने कहा कि संसदीय मंत्री के बेटे को सरकारी वकील के तौर पर नियुक्ति दी गई है. इस पर चर्चा कराने की मांग की. जब स्पीकर वासुदेव देवनानी ने चर्चा कराने से मना कर दिया तो हंगामा शुरू हो गया. 

सदन में कांग्रेस के विधायकों ने हंगामा शुरू कर दिया  

कांग्रेस के विधायकों ने हंगामा शुरू कर दिया.  हंगामे की वजह से करीब 3 बजे आधे घंटे के लिए सदन स्थगित हो गया. आधे घंटे बाद सदन दोबारा शुरू हुआ फिर साढ़े तीन बजे सदन स्थगित हो गया. कांग्रेस विधायक मुकेश भाकर नहीं निकले तो स्पीकर ने मार्शल बुला लिया. नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली और उप नेता प्रतिपक्ष  रामकेश मीणा सहित कई विधायकों में खींचतान चलती रही. कांग्रेस विधायक धरने पर बैठ गए.  

यह भी पढ़ें: 'घुसपैठियों को एक्सपोर्ट करो, सनातनी को इंपोर्ट', बालमुकुंद ने राजस्थान में उठाया बांग्लादेश का मुद्दा

 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Udaipur:  भारत का सिटी ऑफ रोमांस, यहां की खूबसूरत झीलें-महल-हवेलियां पर्यटकों को क्यों करती हैं आकर्षित
राजस्थान विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित, मुकेश भाकर 6 महीने तक रहेंगे निलंबित
a man Planted a garden of more than 5 thousand plants on the roof of the house in didwana rajasthan carved Om and Swastika shapes on it
Next Article
गलियारा, बालकनी और बरामदे में लगा दिए 5 हजार पौधे, अनूठे जज़्बे से घर को बना दिया 'हाउस ट्री '  
Close