विज्ञापन

किरोड़ी लाल मीणा के SOG को सबूत सौंपने पर कांग्रेस बोली- 8 महीने से आपकी सरकार, जांच क्यों नहीं कराते?

Paper Leak Case: किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि उन्होंने SOG को ऐसे सबूत दिए हैं जिससे बड़े मगरमच्छ पकड़े जाएंगे.

किरोड़ी लाल मीणा के SOG को सबूत सौंपने पर कांग्रेस बोली- 8 महीने से आपकी सरकार, जांच क्यों नहीं कराते?
Kirodi Lal Meena & Rafeek Khan

Rajasthan Politics: राजस्थान में भजनलाल शर्मा की सरकार से इस्तीफा देने वाले मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने पेपर लीक मामले में कांग्रेस के नेताओं पर मिलीभगत के आरोप लगाए हैं. उनके आरोपों पर कांग्रेस ने जवाब देते हुए कहा है कि किरोड़ी लाल मीणा को आरोप लगाने की जगह कार्रवाई करवानी चाहिए क्योंकि राजस्थान में उन्हीं की पार्टी की सरकार है. कांग्रेस के विधायक रफीक खान ने गुरुवार (25 जुलाई) को मीणा के आरोपों का जवाब दिया और साथ ही दावा किया कि कांग्रेस की पिछली सरकार ने वर्तमान बीजेपी सरकार से बहुत ज्यादा काम किए थे.

किरोड़ी लाल मीणा ने बुधवार (24 जुलाई) को पेपर लीक मामले पर बड़ा दावा करते हुए कहा था कि इस मामले में पिछली सरकार के बड़े नेता लिप्त थे. मीणा ने एसओजी (Special Operations Group) के दफ्तर जाकर कहा कि उन्होंने पेपर लीक के मामले में बड़े सबूत सौंपे हैं और वो 'ऐसे सबूत हैं जिससे बड़े मगरमच्छ पकड़े जाएंगे'. मीणा ने दफ्तर से बाहर आकर पत्रकारों से कहा,"अगर सही तरीके से जांच हुई तो पिछली सरकार में कद्दावर रहे आधा दर्जन से अधिक नेता पकड़े जाएंगे." हालांकि उन्होंने नेताओं के नाम नहीं बताए मगर ऐसा संकेत दिया कि इनमें वर्तमान विधायक हो सकते हैं. उन्होंने कहा ,"चलते सदन से कोई भाग जाए,यह ठीक नहीं होगा."

कांग्रेस विधायक रफीक खान का बीजेपी सरकार से ही सवाल

किरोड़ी लाल मीणा के कांग्रेस नेताओं पर लगाए गए आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए आदर्श नगर, जयपुर से विधायक रफीक खान ने कहा कि अगर मीणा को लगता है कि यह आरोप सही हैं तो उन्हें जांच करवानी चाहिए. रफीक खान ने कहा,"जांच कराओ ना, 8 महीने हो गए सरकार बने मगर सरकार जांच क्यों नहीं करवा रही है? हम तो उल्टा सरकार से ही यह सवाल कर रहे हैं."

"जांच कराओ ना, 8 महीने हो गए सरकार बने मगर सरकार जांच क्यों नहीं करवा रही है? हम तो उल्टा सरकार से ही यह सवाल कर रहे हैं" - रफीक खान, एमएलए

रफीक खान ने बीजेपी सरकार को चुनौती दी कि वह पेपर लीक मामले में कांग्रेस के किसी नेता को गिरफ्तार करके दिखाए. उन्होंने कहा कि मीणा ने एसओजी को जो भी सबूत दिए हैं, उनका ब्यौरा आने के बाद वह इस बारे मैं और प्रतिक्रिया देने में सक्षम होंगे.

'हनीमून पीरियड खत्म हुआ, अब काम करिए'

कांग्रेस नेता ने किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे को लेकर भी टिप्पणी की और कहा कि 'उन्होंने अपना इस्तीफा कांग्रेस के खिलाफ नहीं, बल्कि अपनी ही सरकार के खिलाफ दिया था क्योंकि वह सरकार के काम से संतुष्ट नहीं हैं'. हालाँकि, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने किरोड़ी लाल मीणा का इस्तीफा अभी तक स्वीकार नहीं किया है.

कांग्रेस विधायक ने साथ ही राज्य सरकार पर आरोप लगाया कि वह 8 महीने बाद भी अपना काम करने के बजाय पिछली सरकार की आलोचना में व्यस्त है.रफीक खान ने कहा,"अब तो आपका हनीमून पीरियड खत्म हो गया, अब तो सड़कों पर आकर काम करो, आज भी आप पिछली सरकार पर ही आरोप लगा रहे हैं." उन्होंने दावा किया कि 5 साल बाद जब तुलना होगी तो कांग्रेस की सरकार का काम वर्तमान सरकार से भारी पड़ेगा.

ये भी पढ़ें - 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
किरोड़ी लाल मीणा ने पेपर लीक मामले में SOG को सौंपे सबूत, बोले- अब बड़े मगरमच्छ पकड़े जाएंगे
किरोड़ी लाल मीणा के SOG को सबूत सौंपने पर कांग्रेस बोली- 8 महीने से आपकी सरकार, जांच क्यों नहीं कराते?
kirodi lal meena is saying 100 percent lie on paper leak sayd rpsc ex chairman shiv singh rathore
Next Article
100 प्रतिशत झूठ बोल रहे हैं किरोड़ी लाल मीणा, पेपर लीक मामले में नाम लेने पर बोले RPSC के पूर्व अध्यक्ष
Close