विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 21, 2023

Rajasthan BJP Second List: राजस्थान में बीजेपी उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी, 83 नामों का ऐलान, यहां देखें पूरी लिस्ट

बीजेपी ने पहली लिस्ट में 41 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था, जिसमें से 7 सांसद थे. लेकिन दूसरी लिस्ट में बीजेपी ने 83 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है, जिसमें वसुंधरा राजे की झालरापाटन से टिकट मिलने की खबर है.

Read Time: 3 min
Rajasthan BJP Second List: राजस्थान में बीजेपी उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी, 83 नामों का ऐलान, यहां देखें पूरी लिस्ट

Rajasthan News: भारतीय जनता पार्टी ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इसमें 83 उम्मीदवारों के नामों को शामिल किया गया है. इस लिस्ट के अनुसार, राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे सिंधिया इस बार भी झालरापाटन से चुनाव लड़ेंगी. जबकि बीजेपी ने ज्योति मिर्धा को नागौर से अपना प्रत्याशी बनाया है. वहीं, भैरोंसिंह शेखावत के दामाद नरपत सिंह राजवी को चित्तौड़गढ़ से उम्मीदवार बनाया गया है. 

इनके अलावा, बीजेपी ने धरियावद विधानसभा क्षेत्र से कन्हैयालाल मीणा, मालपुरा-टोडारायसिंह से कन्हैया लाल चौधरी, बीकानेर-पश्चिम से जेठानन्द व्यास, बीकानेर-पूर्व से सिद्धि कुमारी, जोधपुर सूरसागर से देवेंद्र जोशी, पोखरण से महंत प्रताप पुरी, सिवाना से हमीर सिंह भायल, चौहटन से आदूराम मेघवाल, जालौर से जोगेश्वर गर्ग, सिरोही से ओटाराम देवासी, पिंडवाड़ा से समाराम गरासिया, रामकोली रेवदर से जग्गीराम कोली, बूंदी सीट से अशोक डोगरा को टिकट दिया गया है.

हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए मेवाड़ राजघराने के कुंवर विश्वराज सिंह मेवाड़ को नाथद्वारा से टिकट दिया गया है. जबकि डीडवाना की तीन विधानसभा सीटों, मकराना से सुमिता भींचर, परबतसर से मानसिंह किनसरिया और नावां से विजय सिंह चौधरी को बीजेपी ने अपना उम्मीदवार बनाया है. इतना ही नहीं, 2018 का विधानसभा चुनाव हारने वाले जितेंद्र गोठवाल को भी इस बार बीजेपी ने खंडार विधानसभा क्षेत्र से टिकट देकर अपना प्रत्याशी बनाया है.

चर्चा के मुताबिक, बीजेपी ने इस बार कई नेताओं के टिकट काट दिए हैं. नागौर से विधायक मोहनराम की टिकट काटकर ज्योति मिर्धा को उम्मीदवार बनाया गया है. जबकि जायल से डॉ. मंजू बाघमार और मेड़ता से लक्ष्मण कलरु को टिकट दिया गया है. घाटोल विधायक हरेंद्र निनामा का टिकट कटाकर पूर्व सांसद मानशंकर निनामा को दिया गया है. मकराना सीट से विधायक रूपाराम मुरावतिया का टिकट काटकर सुमिता भींचर को उम्मीदवार बनाया गया है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close