विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 26, 2023

इस तस्वीर में कितनी भेंड़ नज़र आ रही हैं? 5 सेकंड में दिया जवाब तो कहलाएंगे इंटेलिजेंट

क्या आपको लगता है कि आप इतने तेज़ हैं कि पता लगा सकें कि इसमें कितनी भेड़ें दिखाई दे रही हैं?

Read Time: 2 min
इस तस्वीर में कितनी भेंड़ नज़र आ रही हैं? 5 सेकंड में दिया जवाब तो कहलाएंगे इंटेलिजेंट
इस तस्वीर में कितनी भेंड़ नज़र आ रही हैं?
नई दिल्ली:

सोशल मीडिया ऐसी साधारण तस्वीरों से भरा पड़ा है जो कई बार हमें भ्रमित करने वाली हो जाती हैं. एक बाड़े के अंदर एक साथ एकत्रित ये भेड़ें उन तस्वीरों का एक अच्छा उदाहरण हैं जो वास्तविकता की हमारी धारणा को चुनौती देती हैं. क्या आपको लगता है कि आप इतने चतुर हैं कि फोटो को समझ सकें और पता लगा सकें कि इसमें कितनी भेड़ें दिखाई दे रही हैं?

Reddit पर तस्वीर के साथ शेयर किए गए कैप्शन में लिखा है, “भेड़ें कितनी हो सकती हैं?” कैप्शन में "ewe" शब्द इंगित करता है कि चित्र में दिखाए गए जानवर मादा भेड़ हैं.

How many can ewe count?
byu/AstagzBoston inconfusing_perspective

तस्वीर में कुछ भेड़ें एक लोहे के बाड़े के अंदर खड़ी दिखाई दे रही हैं. पहली नज़र में ऐसा लगता है जैसे दो भेड़ें एक-दूसरे के पास खड़ी हों. लेकिन, जब आप तस्वीर को अधिक बारीकी से देखते हैं, तो आपको पता चलता है कि ऐसा नहीं है.

पोस्ट दो दिन पहले शेयर किया गया था. पोस्ट किए जाने के बाद से, शेयर को 500 से अधिक अपवोट मिले हैं. पोस्ट पर लोगों ने अपनी ढेरों प्रतिक्रियाएं दी हैं. एक Reddit यूजर ने मजाक में कहा, "गिनती पूरी करने से पहले ही मैं सो गया," दूसरे ने अनुमान लगाया, “3, संभवतः 4,” चौथे ने कमेंट किया, "मुझे नहीं पता, मेरा गणित खराब है." क्या आप अभी भी उत्तर की तलाश में अपना सिर खुजा रहे हैं? Reddit यूजर ने लिखा, “उत्तर 3 है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close