विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 12, 2023

क्या यह एक अंधेरी सुरंग है या फिर घना जंगल? Video देख पैरों तले खिसक जाएगी ज़मीन

वीडियो को ट्विटर पर @Rainmaker1973 हैंडल से शेयर किया गया था. ऐसा लगता है कि यह क्लिप किसी कार के अंदर से रिकॉर्ड की गई है.

Read Time: 2 min
क्या यह एक अंधेरी सुरंग है या फिर घना जंगल? Video देख पैरों तले खिसक जाएगी ज़मीन
क्या यह एक अंधेरी सुरंग है या फिर घना जंगल?
नई दिल्ली:

ऑप्टिकल भ्रम (Optical illusion) वास्तव में कभी-कभी आपको हैरान कर सकता है. और अगर आप ऐसे व्यक्ति हैं जो इस तरह के भ्रम को देखने में रुचि रखते हैं, तो यहां हमारे पास कुछ ऐसा है जो आपके होश उड़ा देगा. वीडियो की शुरुआत एक अंधेरी सुरंग से होती है, हालांकि, जैसे-जैसे क्लिप आगे बढ़ती है, यहां कुछ और भी हो सकता है.

वीडियो को ट्विटर पर @Rainmaker1973 हैंडल से शेयर किया गया था. ऐसा लगता है कि यह क्लिप किसी कार के अंदर से रिकॉर्ड की गई है. इसमें कार को एक अंधेरी सुरंग की ओर जाते हुए दिखाया गया है. लेकिन, जैसे ही वाहन सुरंग तक पहुंचता है, वहां छाया जैसा प्रभाव पैदा करते हुए पेड़ों की एक कतार बन जाती है.

पोस्ट के कैप्शन में, @Rainmaker1973 ने लिखा, "थाईलैंड के पाहिली में इस पेड़ की सुरंग में एक अजीब ऑप्टिकल भ्रम है. यह दूर से बेहद अंधेरा दिखाई देता है, लेकिन एक बार जब आप तेज़ रफ्तार में होते हैं, तो यह स्वाभाविक रूप से समायोजित हो जाता है."

देखें Video:
 


इस पोस्ट को 10 अगस्त को शेयर किया गया था. शेयर किए जाने के बाद से इसे 10 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. शेयर को कई लाइक्स और कमेंट्स भी मिले हैं.

एक यूजर ने लिखा, "प्रकृति कभी-कभी काफी दिलचस्प हो सकती है." दूसरे ने कमेंट किया, "यह सुंदर है. यह एक फिल्म जैसा लगता है!" तीसरे ने कमेंट किया, "रात में इससे गुजरने की कल्पना करें."
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close