विज्ञापन

Rajasthan News: डूंगरपुर में 140 MM बारिश, कई जगह कच्चे मकान ढहे; छप्पर गिरने से तीन बकरियों की मौत 

Dungarpur News: डूंगरपुर जिले में 24 घंटों में औसत ढाई इंच (67 एमएम) बारिश रिकॉर्ड की गई है. सबसे ज्यादा धंबोला में साढ़े 5 इंच (140 एमएम) बरसात हुई है. वहीं वेजा सवा 5 इंच (135 एमएम), चिखली में 85 एमएम, ओबरी में 80 एमएम, गलियाकोट में 70 एमएम, गामड़ी अहाड़ा में 64 एमएम बारिश दर्ज की गई.

Rajasthan News: डूंगरपुर में 140 MM बारिश, कई जगह कच्चे मकान ढहे; छप्पर गिरने से तीन बकरियों की मौत 
बरसात की वजह से छप्पर गिरने स बकरियों की मौत हो गई

Rain In Jaipur: डूंगरपुर जिले में पिछले तीन दिन से बारिश का दौर रुक-रुक कर जारी है . पिछले 24 घंटे में डूंगरपुर जिले में करीब ढाई इंच बारिश दर्ज की गई है .सबसे ज्यादा धंबोला में साढ़े 5 इंच (140 एमएम) बरसात हुई है. बरसात से खेत पानी से भर गए है. छोटे एनीकट लबालब हो गए हैं. बांध तालाबों में भी पानी आवक बढ़ी है. वहीं लगातार हो रही बारिश के चलते अब नुकसान की खबरें भी सामने आ रही हैं. सीमलवाड़ा उपखंड क्षेत्र की चाडोली पंचायत क्षेत्र में तीन कच्चे घर धराशाही हो गए. हादसे में 3 बकरियों की मौत हुई है वही घरेलु सामान का नुकसान हुआ है.

छप्पर गिरने से 3 बकरियों की मौत 

बरसात के बाद तालाब और बांधों में भी पानी की आवक बढ़ने लगी है. इधर लगातार बारिश के चलते सीमलवाडा उपखंड क्षेत्र की चाडोली पंचायत क्षेत्र में तीन केलूपोश घर धराशाही हो गए. चाडोली पंचायत के सरपंच रमेश भगोरा ने बताया कि लगातार हो रही बारिश से गांव के सीताराम भगोरा, लक्ष्मी बामनिया और देवराम ननोमा का केलूपोश घर धराशाही हो गया . जिसमें सीताराम का केलूपोश घर गिरने से उसके नीचे आने से 3 बकरियों की मौत हो गई . वहीं 7 बकरियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है. 

सबसे ज्यादा धंबोला में में हुई बारिश 

डूंगरपुर जिले में 24 घंटों में औसत ढाई इंच (67 एमएम) बारिश रिकॉर्ड की गई है. सबसे ज्यादा धंबोला में साढ़े 5 इंच (140 एमएम) बरसात हुई है. वहीं वेजा सवा 5 इंच (135 एमएम), चिखली में 85 एमएम, ओबरी में 80 एमएम, गलियाकोट में 70 एमएम, गामड़ी अहाड़ा में 64 एमएम, फलोज में 61 एमएम, देवल में 60 एमएम, डूंगरपुर में 59 एमएम, सागवाड़ा में 54 एमएम, आसपुर में 33 एमएम, गणेशपुर में 50 एमएम, बनकोड़ा में 44 एमएम, साबला में 52 एमएम, निठाउवा में 25 एमएम बारिश दर्ज हुई है.

यह भी पढ़ें - हेड कांस्टेबल बाबूलाल बैरवा आत्महत्या मामले की होगी CBI जांच, पुलिस मुख्यालय से गृह विभाग पहुंची चिट्ठी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिया कुमारी का बड़ा ऐलान, जल्द आएगी राजस्थान की नई पर्यटन नीति
Rajasthan News: डूंगरपुर में 140 MM बारिश, कई जगह कच्चे मकान ढहे; छप्पर गिरने से तीन बकरियों की मौत 
Asaram parole period ends he is being brought to Jodhpur from Maharashtra amid tight security
Next Article
Asaram parole: आसाराम की पैरोल की अवधि हुई समाप्त,कड़ी सुरक्षा के बीच महाराष्ट्र से लाया जा रहा है जोधपुर
Close