विज्ञापन
Story ProgressBack

Bikaner Lok Sabha Seat: कांग्रेस से बीकानेर लोकसभा सीट पर टिकट के लिए आये 15 आवेदन, गोविंद मेघवाल और बाग़ी रेवंतराम पंवार भी लाइन में 

Bikaner Lok Sabha Seat: बीकानेर लोकसभा सीट 2009 से अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित सीट है और इसके आरक्षित घोषित होने के बाद से ही बीजेपी के अर्जुन राम मेघवाल यहां का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. जहां कांग्रेस में टिकट के लिए कई लोग क़तार में हैं, वहीं बीजेपी में ऐसी कोई दिक्कत नहीं है. इस बार भी भाजपा अर्जुनराम मेघवाल पर ही दांव खेलने वाली है.

Read Time: 2 min
Bikaner Lok Sabha Seat: कांग्रेस से बीकानेर लोकसभा सीट पर टिकट के लिए आये 15 आवेदन, गोविंद मेघवाल और बाग़ी रेवंतराम पंवार भी लाइन में 
पूर्व कैबिनेट मंत्री गोविन्द राम मेघवाल और रेवंतराम पंवार भी टिकट की लाइन में हैं.

Bikaner Lok Sabha Seat: कांग्रेस लोकसभा चुनावों के लिए अब एक्टिव मोड पर आ गई है. इसी के तहत पार्टी ने सम्भाग प्रभारी प्रमोद जैन भाया और प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्षा राखी जैन को बीकानेर भेजा. सर्किट हाउस में देर रात तक चली मीटिंग में दोनों ने सभी कार्यकर्ताओं को लोकसभा चुनाव के लिए कमर कसने का आह्वान किया.

टिकट के लिए कई कांग्रेसी नेताओं ने इच्छा जताई हैं. इनमें पूर्व कैबिनेट मंत्री गोविन्द राम मेघवाल, पिछले लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार रहे मदन गोपाल मेघवाल और नंदलाल जावा समेत विधानसभा चुनाव 2023 में बागी रेवंतराम पंवार भी शामिल हैं. 

पूर्व मंत्री और बीकानेर संभाग प्रभारी प्रमोद जैन भाया और राखी गौतम ने बैठक में कहा कि हम एकजुट होकर लड़ना है. सभी कार्यकर्ता और नेता एक राय होकर उम्मीदवार का चयन करेंगे ताकि आने वाले चुनावों में पार्टी को विजय दिलवाई जा सके. इस दौरान कई नेताओं ने दोनों के समक्ष अपनी-अपनी दावेदारी जताई.

इन 15 नेताओं ने जताई उम्मीदवारी 

15 दावेदारों में प्रमुख रूप से गोविंदराम मेघवाल, मदनगोपाल मेघवाल, मोडाराम मेघवाल, सांगिलाल वर्मा, नंदलाल जावा, सरोज साहगरा, संतोष मेघवाल, ओमप्रकाश लोहिया, जयदीप सिंह जावा, मनोज कुमार नायक, मैक्स नायक, जीतू नायक, कामराज पंवार और सरोज सहगरा ने दावेदारी जताई हैं. वहीं हालिया विधानसभा चुनावों में कांग्रेस से बगावत कर आरएलपी से चुनाव लड़ चुके रेवंतराम पंवार ने भी अपना प्रतिनिधि भेज कर लोकसभा चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है.

2009 से SC आरक्षित है बीकानेर लोकसभा सीट

गौरतलब है कि बीकानेर लोकसभा सीट 2009 से अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित सीट है और इसके आरक्षित घोषित होने के बाद से ही बीजेपी के अर्जुन राम मेघवाल यहां का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. यहां कांग्रेस में टिकट के लिए कई लोग क़तार में हैं, वहीं बीजेपी में ऐसी कोई दिक्कत नहीं है. इस बार भी भाजपा अर्जुनराम मेघवाल पर ही दांव खेलने वाली है.

यह भी पढ़ें- विधायकी छोड़ लोकसभा चुनाव लड़ेंगे सचिन पायलट? यहां से लड़े तो बदल जाएंगे सियासी समीकरण

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close