विज्ञापन
Story ProgressBack

Good News: राजस्थान में 1 करोड़ पेंशनधारियों की बढ़ी पेंशन, होमगार्ड जवानों का बढ़ा मानदेय

Rajasthan Pension News: राजस्थान में 1 करोड़ पेंशनधारियों की पेंशन 15% सरकार ने बढ़ा दी. होमगार्ड जवान और लांगरी का भी मानदेय बढ़ा दिया गया है.  

Good News: राजस्थान में 1 करोड़ पेंशनधारियों की बढ़ी पेंशन, होमगार्ड जवानों का बढ़ा मानदेय
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Rajasthan Pension News: आचार संहिता के कारण राजस्थान में पेंशन नहीं बढ़ पाई थी. जून में ही पेंशनधारियों की पेंशन बढ़ी हुई मिलेगी. बुजुर्गों, किसानों, विधवा महिलाओं, दिव्यांगजनों को बढ़ी हुई पेंशन मिलेगी. अब तक हर महीने 1 हजार रुपए पेंशन पेंशनधारियों को दी जा रही थी. राजस्थान सरकार का सालाना करीब 1500 करोड़ रुपये का अतिरिक्त भार आएगा. 

बजट मीटिंग में पेंशन बढ़ाने का लिया गया था निर्णय 

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने हाल ही में राज्य कर्मचारियों के साथ बजट मीटिंग की थी. आगामी बजट वित्तीय वर्ष 2024-25 की तैयारी को लेकर कर्मचारी महासंघ, संगठनों के प्रतिनिधियों से सुझाव लिए थे. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बैठक में पेंशनधारियों की पेंशन बढ़ाई जाएगी. लेकिन, आचार संहित के कारण लागू नहीं हो पाया था. 

 राजस्थान में होमगार्ड का भी बढ़ा मानदेय

राजस्थान सरकार ने होमगार्ड जवानों और लंगारी का मानदेय बढ़ाने का निर्णय लिया है. होमगार्ड और लांगरी के मानदेय में 10% की बढ़ोतरी की गई है. राजस्थान के करीब 25 हजार से अधिक होमगार्ड जवानों को फायदा मिलेगा. 

गृह विभाग ने मानदेय बढ़ाने के आदेश जारी कर दिए 

होमगार्ड चतुर्थ श्रेणी कार्य करने वालों को 747 रुपए मानदेय मिलेगा. लांगरी को हर महीने अब 10 हजार 519 रुपए मिलेंगे. गृह विभाग मानदेय बढ़ाने का आदेश जारी कर दिए हैं.

यह भी पढ़ें: मरुधरा में रिमझिम फुहारों के बीच मिली खुशखबरी, जानें दक्षिण- पश्चिमी राजस्थान से कब होगी मॉनसून की एंट्री

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET-UG Result 2024: रिवाइज्ड रिजल्ट में राजस्थान का दबदबा, 17-परफेक्ट स्कोरर्स में राजस्थान के चार
Good News: राजस्थान में 1 करोड़ पेंशनधारियों की बढ़ी पेंशन, होमगार्ड जवानों का बढ़ा मानदेय
Village social media influencer Deepa died due to snake bite, the family members did this carelessly before treating her!
Next Article
गांव की सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर दीपा की सांप काटने से मौत, परिजनों ने इलाज से पहले की यह लापरवाही!
Close
;