विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 08, 2023

Udaipur Hotels: भारत के टॉप 3 होटलों में शुमार हुए उदयपुर के 2 होटल, न्यूयॉर्क की नास्ट ट्रैवलर मैगजीन ने दिया अवार्ड

न्यूयॉर्क की कोंडे नास्ट ट्रैवलर मैगजीन ने रीडर्स ट्रैवलर्स अवार्ड का ऐलान कर दिया है. इस बार झीलों की नगरी उदयपुर में बने 20 बेहतरीन होटल में से उदयपुर के 3 होटलों को जगह दी गई है.

Read Time: 3 min
Udaipur Hotels: भारत के टॉप 3 होटलों में शुमार हुए उदयपुर के 2 होटल, न्यूयॉर्क की नास्ट ट्रैवलर मैगजीन ने दिया अवार्ड
रीडर्स ट्रैवलर्स अवार्ड से सम्मानित उदयपुर के होटल

Rajasthan News: न्यूयॉर्क की कोंडे नास्ट ट्रैवलर मैगजीन (Conde Nast Traveler Magazine) ने रीडर्स ट्रैवलर्स अवार्ड का ऐलान कर दिया है, जिससे झीलों की नगरी उदयपुर को एक बार फिर गर्व करने का अवसर मिला है. देश के 20 बेहतरीन होटल में से उदयपुर के तीन होटलों को शामिल किया गया है. इसमें द लीला पैलेस और लेक पैलेस को दूसरे और तीसरे स्थान पर रखा गया है. वहीं बारहवें स्थान पर होटल द ओबेरॉय उदयविलास को जगह दी गई है.

आपको बता दें कि उदयपुर अपनी सुंदरता व झीलों के कारण विश्वभर में प्रसिद्ध है. उदयपुर अपनी कला, संस्कृति, आवभगत, सुंदरता, ऐतिहासिक महल व अरावली की पहाड़ियों के बीच बसा होने के कारण अपनी सुंदरता की अद्भुत छाप छोड़ता है. उदयपुर पर्यटन के साथ-साथ डेस्टिनेशन वेडिंग के लिये अपनी पहचान विश्वभर में बना चुका है. यहां कई बॉलीवुड अभिनेताओं, राजनेताओं और उद्योगपतियों की शादियां भी हुई हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

कस्टमर खुद देते हैं रैंकिंग

विशेष बात यह है कि इस रैंकिंग में वास्तविक ग्राहकों के अनुभवों को शामिल किया जाता है. यह रैंकिंग प्रमुख रूप से 5 बिंदुओं पर आधारित होता है- आतिथ्य, सुविधा, भोजन, प्रबंधन और ग्राहक सेवा. ग्राहक इन बिंदुओं पर अपनी राय देते हैं, और इनका औसत करके रैंकिंग तैयार की जाती है.

सेलिब्रिटी रॉयल वेडिंग के अलावा अपनी बर्थडे पार्टियों, फिल्म की शूटिंग को भी झीलों की नगरी उदयपुर में करना पसन्द करते हैं.रॉयल वेडिंग का इतिहास

उदयपुर में बहुत सी शाही शादियां हुई हैं जिसके कारण यह हमेशा चर्चा में रहा है. वहीं हम रॉयल वेडिंग के इतिहास पर जाएं तो 90 के दशक की मशहूर अभिनेत्री रवीना टंडन व फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर अनिल थडानी 2004 में परिणय बन्धन मे बंधे. इससे उदयपुर मे डेस्टिनेशन वेडिंग चर्चा में आया.

Latest and Breaking News on NDTV

'पधारो म्हारे देश'

उदयपुर की सुंदरता, संस्कृति, मेहमान नवाजी और राजस्थानी इतिहास 'पधारो म्हारे देश' का है. उदयपुर में मशहूर उद्योगपति हिन्दुजा समूह के गोपीचन्द हिन्दुजा के पुत्र संजय और मशहूर फैशन डिजाइनर अनु महतानी की शादी 2015 में, मशहूर गायक मुकेश पौत्र व नितिन मुकेश के पुत्र निल नितिन मुकेश का रकमनी सहाय से विवाह हुआ.

राजनीति से जुड़ी शादी

राजनीति से जुड़े पूर्व नागरिक उड्डयन मंत्री प्रफुल्ल पटेल की पुत्री पूर्णा पटेल का विवाह निमित्त सोनी के साथ 2018 में शाही अंदाज से हुई, तत्कालीन मंत्री पटेल के मेहमान 200 चार्टर विमान से उदयपुर आकर रॉयल वेडिंग की. राजनीति से जुड़े ऐसे कई उदाहरण मौजूद हैं.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close