विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: 8 दिन से अंधेरे में डूबे सरदारशहर के 8 गांवों के 3 हजार घर, 700 कृषि कनेक्शनों में बिजली सप्लाई हुई बंद

खिवणसर जीएसएस की बिजली सप्लाई बंद होने से खिवणसर,भैरूसर,काकलासर, दानूसर,उदासर बीदावतान, छाजूसर,सारसर, सोमणसर,आसुसर गांव अंधरे में डूब गए हैं. 

Read Time: 3 min
Rajasthan: 8 दिन से अंधेरे में डूबे सरदारशहर के 8 गांवों के 3 हजार घर, 700 कृषि कनेक्शनों में बिजली सप्लाई हुई बंद

Churu News: सरदारशहर उपखंड क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले खिवणसर में स्थित 33 केवी जीएसएस चार दिन पहले जल गया, जिसके कारण जीएसएस अंतर्गत आने वाले 8 गांवों के 3 हजार घरेलू और 700 कृषि कनेक्शनो की बिजली सप्लाई बंद हो गई. जिसके चलते ग्रामीणों और किसानों में बिजली विभाग की प्रति भारी आक्रोश है.

लगातार 8 दिनों से बिजली ठप होने से किसानों में भारी रोष है और उन्होंने प्रशासन को अल्टीमेटम देते हुए कहा है कि अगर सोमवार तक ट्रांसफार्मर सही नहीं किया गया तो सड़क जाम कर देंगे.

उदासर गांव के किसान जयपाल साहू और ताराचंद मातवा ने बताया कि बिजली विभाग के अधिकारियों को फोन पर बार-बार अवगत करवाने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं कर रहे हैं और न ही संतोषजनक जवाब दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि, अगर जल्द खिवणसर जीएसएस का मुख्य ट्रांसफार्मर को सही नहीं किया गया तो मजबूरन होकर सरदारशहर चूरू जाने वाली मुख्य सड़क पर ग्रामीण और किसानों के द्वारा जाम किया जाएगा.

किसानों ने कहा कि खिवणसर के 33 केवी के जीएसएस पर इतने दिनों से बिजली सप्लाई बंद होने के बाद भी बिजली विभाग के अधिकारियों ने इस बात को गंभीरता से नहीं लिया, जिसके कारण किसानों की रबी की फसले गेहूं, जो, इस्बगोल, सरसों आदि फैसले नष्ट होने के कंगार पर हैं.

पानी नहीं मिलने से फसलों को हो रहा नुकसान 

कृषि विशेषज्ञ ने बताया कि इस वक्त फसल पकने वाली है. इस समय फसलों को पानी की सख्त आवश्यकता होती है. ऐसे समय अगर पानी फसलों को जरूरत के अनुसार नहीं मिलता है, तो उपज को बहुत प्रभावित करती है. अधिकारियों के ध्यान नहीं देने के कारण बिजली विभाग के अधिकारियों के प्रति किसानों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है.

इन गांवों की बिजली सप्लाई बंद

खिवणसर जीएसएस की बिजली सप्लाई बंद होने से खिवणसर,भैरूसर,काकलासर, दानूसर,उदासर बीदावतान, छाजूसर,सारसर, सोमणसर,आसुसर गांव अंधरे में डूब गए हैं. इससे ग्रामीणों और किसानों के पास सिवाय चक्का जाम करके सरकार और प्रशासन को जगाने को कोई और विकल्प नहीं है.

विभाग कहना है हमारे पास स्टॉक खत्म 

बिजली विभाग के एईएन अमित कुमार फगेड़िया ने बताया कि खिवणसर जीएसएस का ट्रांसफार्मर जलने की सूचना विभाग के उच्च अधिकारियों को दे दी गई है, यहां पर जो स्टॉक था वह खत्म हो गया. जोधपुर से आने के बाद ही बिजली सप्लाई चालू होगी, लेकिन बिजली कब आएगी इसके बारे में उच्च अधिकारियों से बात करके ही वो संतोषजनक जवाब दे पाएंगे.

ये भी पढ़े-500 से अधिक ट्रैक्टरों के साथ जयपुर कूच की तैयारी में किसान महापंचायत, बोले, दिल्ली कूच करेंगे अगर..

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close