विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Elections 2024: केंद्र में कांग्रेस आई तो 30 लाख सरकारी नौकरी, MSP पर गारंटी, राहुल गांधी ने जनसभा से किया ऐलान

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा है कि अगर केंद्र में उनकी सरकार बनी तो 30 लाख सरकारी नौकरी देने के साथ एमएसपी पर गारंटी दी जाएगी.

Read Time: 2 min
Lok Sabha Elections 2024: केंद्र में कांग्रेस आई तो 30 लाख सरकारी नौकरी, MSP पर गारंटी, राहुल गांधी ने जनसभा से किया ऐलान
राहुल गांधी.

Rajasthan News: आगामी लोकसभा चुनाव में अगर कांग्रेस जीती और केंद्र में सरकार बनी तो 30 लाख सरकारी नौकरी (Government Jobs) और न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) पर गारंटी मिलेगी. कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने राजस्थान के बांसवाड़ा (Banswara) जिले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए ये ऐलान किया है. इतना ही नहीं, युवा न्याय का जिक्र करते हुए पहली नौकरी पक्की, पेपर लीक से मुक्ति, गिग इकॉनमी में सामाजिक सुरक्षा और युवा रोशनी जैसे 4 और वादे भी किए हैं.

युवाओं के लिए कांग्रेस की 5 गारंटी

राहुल गांधी ने कहा, कांग्रेस की सरकार केंद्र में बनते ही 30 लाख सरकारी नौकरियां भरी जाएंगी. एक साल के लिए 1 लाख रुपए पर 25 साल से कम डिप्लोमा धारक या कॉलेज ग्रेजुएट का प्लेसमेंट किया जाएगा. करोड़ों युवाओं का भविष्य खराब होने से कांग्रेस रोकेगी और पेपर लीक से मुक्ति के लिए सख्त कानून बनाएगी. गिग वर्कर्स को सामाजिक सुरक्षा की कानूनी गारंटी मिलेगी. देश के सभी जिलों के लिए 5,000 करोड़ रुपए का स्टार्ट-अप के लिए फंड उपलब्ध कराया जाएगा, जिसका 40 साल से कम उम्र के युवा लाभ उठा सकेंगे. 

'जंगल की लड़ाई हमारी लड़ाई है' 

राहुल गांधी 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के बांसवाड़ा पहंचने पर एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस पार्टी के घोषणापत्र में किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) के लिए कानूनी गारंटी देने का वादा किया गया है. आदिवासियों की जल, जंगल की लड़ाई हमारी लड़ाई है. आपके साथ हम खड़े हैं.' कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे भी मौके पर मौजूद रहे. उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, 'जब भी कांग्रेस पार्टी हुकुमत में आयी है, तब उसने हमेशा गरीबों का ख्याल रखकर काम किया है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close