विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 27, 2023

मेवाड़ यूनिवर्सिटी में दो गुटों के बीच झड़प, पुलिस ने 36 छात्रों को गिरफ्तार किया

दोनों छात्र गुटों के बीच हॉस्टल के मेस में खाने के दौरान विवाद हो गया. बात इतनी बढ़ गई कि दोनों गुटों में जमकर मारपीट हुई. मारपीट में कई छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें इलाज चित्तौड़गढ़ जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया.

Read Time: 3 min
मेवाड़ यूनिवर्सिटी में दो गुटों के बीच झड़प, पुलिस ने 36 छात्रों को गिरफ्तार किया
Chittorgarh:

जिले के गंगरार स्थित मेवाड़ यूनिवर्सिटी में शुक्रवार को दो छात्र गुटों में मेस में खाने के दौरान झड़प हो गई. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शांतिभंग के आरोप में 36 छात्रों को गिरफ्तार कर लिया. बताया जाता है कि छात्र गुटों के बीच हॉस्टल के मेस में खाने के दौरान विवाद हो गया. बात इतनी बढ़ गई कि दोनों गुटों में जमकर मारपीट हुई. मारपीट में कई छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें इलाज चित्तौड़गढ़ जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया.

स्टूडेंट्स के कमरों की तलाशी ली गई

गंगरार डिप्टी श्रवण दस सन्त ने बताया कि मेवाड़ यूनिवर्सिटी में झगड़े के दौरान हथियार होने की सूचना मिली. मौके पर पुलिस ने यूनिवर्सिटी पहुंच स्टूडेंट्स के कमरों की तलाशी ली, लेकिन तलाशी के दौरान छात्रों के कमरे पुलिस को कोई हथियार नहीं मिला. पुलिस के मुताबिक दोनों छात्र गुटों के बीच डंडे और लोहे की रॉड से मारपीट की गई.

यूनिवर्सिटी में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात

एग्रीकल्चर बीएससी थर्ड ईयर के छात्र कृष्ण पाल शर्मा व इलेक्ट्रिक डिप्लोमा का फर्स्ट ईयर छात्र आयुष शर्मा को मारपीट के दौरान ज्यादा चोटें आईं. दोनों को चित्तौड़गढ़ जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां से आयुष को गम्भीरवस्था में उदयपुर रेफर किया गया. झगड़े के बाद यूनिवर्सिटी में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया. झगड़े के दौरान 7 छात्र घायल हुए हैं. पुलिस द्वारा दोनों गुटों के 36 छात्रों को शान्तिभंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया.

चश्मदीद ने बताया क्या था मामला

घायल छात्र कृष्ण पाल ने बताया कि मेस में खाना खाने के दौरान कश्मीरी छात्रों ने उसे धक्का मार दिया. जिससे राहुल के हाथ से खाने की प्लेट नीचे गिरने से कश्मीरी छात्रों के कपड़ो पर दाग लग गए और देखते ही देखते चार-पांच कश्मीरी छात्रों ने राहुल पर हमला कर दिया. मामले पर बीच-बचाव कराने आए एक अन्य छात्र को भी पीट दिया. झगड़े में कुल 7 छात्र घायल हुए हैं.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close