विज्ञापन
Story ProgressBack

एक दिन पहले ही सीएम भजनलाल ने की थी जल जीवन मिशन में भ्रष्टाचार की चर्चा, अगली सुबह पूर्व मंत्री महेश जोशी के घर पहुंची ईडी

Jal Jeevan Mission Update: बांसवाड़ा में एक सभा के दौरान सीएम भजनलाल शर्मा ने आरोप लगाया था कि जल जीवन मिशन योजना के तहत जारी 2500 करोड़ में से पूर्व सरकार मात्र 250 करोड़ रुपए ही खर्च किया हैं और इसमें भारी भ्रष्टाचार हुआ है, जिसको लेकर केंद्र सरकार की और से कार्रवाई की जाएगी.

Read Time: 3 min
एक दिन पहले ही सीएम भजनलाल ने की थी जल जीवन मिशन में भ्रष्टाचार की चर्चा, अगली सुबह पूर्व मंत्री महेश जोशी के घर पहुंची ईडी
सीएम भजनलाल शर्मा (फाइल फोटो)

Jal Jeevan Mission: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा द्वारा बांसवाड़ा में एक दिन पूर्व ही जल जीवन मिशन योजना में हुए भ्रष्टाचार की बात कहने के अगले दिन ही प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जयपुर सहित बांसवाड़ा में ठेकेदार के ऑफिस और घर पर सर्च की कार्रवाई शुरू कर दी है. मंगलवार सुबह ईडी की टीम जयपुर में पूर्व सीएम अशोक गहलोत के मंत्रिमंडल में शामिल रहे पूर्व मंत्री महेश जोशी घर और ऑफिस पहुंची और सुबह 7 बजे से लगातार सर्च की कार्रवाई कर रही है.

बांसवाड़ा में एक सभा के दौरान सीएम भजनलाल शर्मा ने आरोप लगाया था कि जल जीवन मिशन योजना के तहत जारी 2500 करोड़ में से पूर्व सरकार मात्र 250 करोड़ रुपए ही खर्च किया हैं और इसमें भारी भ्रष्टाचार हुआ है, जिसको लेकर केंद्र सरकार की और से कार्रवाई की जाएगी.

जल जीवन मिशन में कथित 900 करोड़ अनियमितता को लेकर मंगवलवार को ईडी की टीम ने जयपुर और बांसवाड़ा में कई जगहों पर छापेमारी की कार्यवाही कर रही है. जिले में ईडी के अधिकारी कई दफ्तरों में छापेमारी कर रही है और अभी तक अधिकारी घर के अंदर ही मौजूद हैं और किसी को भी बाहर आने की अनुमति नहीं दी गई.

बांसवाड़ा के एक घर में कार्यरत एक कर्मचारी ने बताया कि सुबह 5: बजे लगभग कुछ लोग सादी वर्दी में आए हैं और वह सभी घर के अंदर मौजूद है और कंप्यूटर खंगाल रहे हैं. साथ ही, जल जीवन मिशन से जुड़े दस्तावेजों को भी खंगाला जा रहा है. 

दरअसल, बांसवाड़ा में आयोजित एक सभा के दौरान मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने आरोप लगाया था कि केंद्र सरकार द्वारा जल जीवन मिशन योजना के तहत जारी ढाई हजार करोड़ में से पूर्व सरकार मात्र 250 करोड़ रूपए ही खर्च किया हैं और इसमें भारी भ्रष्टाचार हुआ है, जिसको लेकर केंद्र सरकार की और से कार्रवाई की जाएगी और इसके कुछ ही घंटे बाद ई डी ने बांसवाड़ा में दस्तक दी  और जांच शुरू कर दी है.

गौरतलब है ईडी राजस्थान में जल जीवन मिशन परियोजना में कथित अनियमितताओं के संबंध में छापेमारी कर रही है. ईडी की टीम तीसरी तीसरी बार बड़ी छापेमारी कर रही है. ईडी इससे पहले राजस्थान के 25 जगहों पर छापेमारी कर चुकी हैं. आज ईडी की छापेमारी जयपुर और बांसवाड़ा समेत कई इलाकों में चल रही है. 

ये भी पढ़ें-पूर्व मंत्री महेश जोशी के आवास पर ED की छापेमारी, सुबह 7 बजे से टीम पूर्व मंत्री से कर रही है पूछताछ

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close