विज्ञापन

झालावाड़ में ACB का बड़ा एक्शन, घूस में 8 किलो घी और 25 हजार कैश लेते रंगे हाथ पकड़ा गया अधिकारी

एसीबी ने असिस्टेंट ऑडिट ऑफिसर मनोज कुमार खींची को रिश्वत के तौर पर 8 किलो देसी घी और 25 हजार रुपये लेते धर दबोचा है.

झालावाड़ में ACB का बड़ा एक्शन, घूस में 8 किलो घी और 25 हजार कैश लेते रंगे हाथ पकड़ा गया अधिकारी

ACB Action: राजस्थान के विभिन्न सरकारी विभागों में लगातार भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) कार्रवाई कर रही है. राजस्थान के अलग-अलग जिलों में एसीबी काफी एक्टिव दिख रही है और सरकारी विभागों के भ्रष्ट अधिकारियों और कर्मचारियों पर कार्रवाई कर रही है. इसमें पुलिस अधिकारी से लेकर सेंट्रल कर्मचारी भी शामिल हैं. नया मामले में एक केंद्रीय कर्मचारी पर एसीबी ने शिकंजा कसा है. इस कार्रवाई में एसीबी ने भारतीय लेखापरीक्षा और लेखा विभाग के एक असिस्टेंट ऑडिट ऑफिसर को रिश्वत लेते धर दबोचा है.

एसीबी ने असिस्टेंट ऑडिट ऑफिसर मनोज कुमार खींची को रिश्वत के तौर पर 8 किलो देसी घी और 25 हजार रुपये लेते धर दबोचा है. एसीबी ने एक निजी होटल से अधिकारी को रिश्वत लेते पकड़ा है.

निजी होटल में एसीबी कर रही है पूछताछ

बताया जाता है कि झालावाड़ एसीबी टीम ने झालावाड़ में एक निजी होटल में इंडियन ऑडिट एंड अकाउंटस डिपार्टमेंट के असिस्टेंट ऑडिट ऑफिसर, मनोज कुमार खींची को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. यह कार्रवाई एसीबी के ASP जगराम मीणा के नेतृत्व में की गई है. जिसमें निजी होटल में ही मनोज कुमार खींची को रिश्वत के रूप में 25 हजार रुपये और 8 किलो देसी घी लेते पकड़ा है. वहीं इस मामले में मनोज कुमार से एसीबी की टीम निजी होटल में ही पूछताछ कर रही है. इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

जिले के 61 गोशालाओं से ऑडिट के नाम पर भ्रष्टाचार

सूचना के अनुसार मनोज कुमारी खींची झालावाड़ जिले में कई गोशालाओं से रिश्वत की राशि वसूली कर रहा था. वह जिले के 61 गोशालाओं में ऑडिट के नाम में रिश्वत वसूल रहा था. जिसमें सभी से 25-25 हजार रुपये रिश्वत ले रहा था. इसकी शिकायत की गई तो एसीबी की टीम ने इसे वैरिफाइ कर इसके खिलाफ कार्रवाई शुरू की. वहीं जिला गोशाला संघ अध्यक्ष शैलेंद्र यादव ने एसीबी की टीम को रिश्वत खोरों को पकड़ने में सहायता की है. 

एसीबी की कार्रवाई के दौरान आरोपी की तबीयत बिगड़ गई. एसे में उसको चिकित्सा सहायता भी उपलब्ध करवाई गई. एसीबी अधिकारी ने बताया कि कार्रवाई के दौरान अचानक आरोपी मनोज खींची ने चक्कर आने और घबराहट होने की शिकायत की, इसके पश्चात मेडिकल टीम को बुलाकर उसका उपचार करवाया गया, फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि आरोपी ने अब तक जिले की कितनी गौशालाओं से रिश्वत की राशि वसूल ली थी.

यह भी पढ़ेंः सांवलिया सेठ दान पात्र से अब तक निकले 10 करोड़, आज होगी तीसरे चरण की गिनती; सोने-चांदी का तौल बा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बाड़मेर के राजकीय अस्पताल में महिला के साथ छेड़छाड़, कलेक्टर टीना डाबी के संज्ञान में आने पर कार्रवाई
झालावाड़ में ACB का बड़ा एक्शन, घूस में 8 किलो घी और 25 हजार कैश लेते रंगे हाथ पकड़ा गया अधिकारी
Thakur ji procession started from Raghunath temple of Banswara district, Jaljhulani Gyaras celebrated since 1100 years
Next Article
बांसवाड़ा में आज शहर भ्रमण पर निकलेंगे भगवान, 1100 साल से मनाई जाती है जलझूलनी ग्यारस
Close