विज्ञापन

ACB Action: डूंगरपुर में शिक्षा विभाग के बाद बारां तहसील में एसीबी की कार्रवाई, रिश्वत लेते पकड़ा गया जूनियर असिस्टेंट

ACB Action: राजस्थान के बांरा में एसीबी की टीम ने तहसील के जूनियर असिस्टेंट को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है.

ACB Action: डूंगरपुर में शिक्षा विभाग के बाद बारां तहसील में एसीबी की कार्रवाई, रिश्वत लेते पकड़ा गया जूनियर असिस्टेंट

ACB Action: राजस्थान में एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने अलग-अलग सरकारी विभागों के भ्रष्ट अधिकारी और कर्मचारियों पर शिकंजा कसा है. 9 अक्टूबर को जहां डूंगरपुर में ACB ने बिछीवाड़ा सीबीईओ ऑफिस के शिक्षाकर्मी रमेश चंद्र कोटेड को 10 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. आरोपी ने पीड़ित से पेंशन से जुड़े मामले में रिश्वत की डिमांड की थी. वहीं एसीबी की टीम ने बारां के शाहाबाद तहसील के जूनियर असिस्टेंट को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है.

बारां जिले के आदिवासी क्षेत्र की शाहाबाद तहसील के जूनियर असिस्टेंट हेमराज को 1500 रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया है. बताया जा रहा है कि एसीबी टीम के 12 अधिकारियों ने कार्रवाई की है. जूनियर असिस्टेंट हेमराज को परिवादी से 1500 रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है.

पट्टे के लिए 2000 रुपये की मांगी थी रिश्वत

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक डॉ रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया की ACB की बारां इकाई को परिवादी द्वारा शिकायत दी गई थी. जिसमें परिवादी ने बताया था कि आवासीय मकान के पट्टे का रजिस्ट्रेशन करने की एवज में आरोपी हेमराज कनिष्ठ सहायक द्वारा 2000 रुपये रिश्वत की मांग कर परेशान किया जा रहा है. जिस पर ऐसीबी कोटा के उप महानिरीक्षक पुलिस शिवराज मीणा के सुपरविजन में एसीबी की बारां इकाई के उप अधीक्षक पुलिस प्रेमचंद मीणा के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया. इसके बाद बुधवार (9 अक्टूबर) को उनके द्वारा मय टीम के ट्रेप करवाई करते हुए आरोपी हेमराज कनिष्क सहायक को परिवादी से ₹1500 रिश्वत राशि लेते रहेंगे हाथों गिरफ्तार किया है.

आरोपी द्वारा शिकायत के सत्यापन के दौरान भी परिवादी से 500 रुपये रिश्वत के रूप में वसूल कर लिए हैं. एसीबी की अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस स्मिता श्रीवास्तव के निर्देशन में आरोपी से पूछताछ और अन्य कार्रवाई की जा रही है. एसीबी द्वारा मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः ACB Action: डूंगरपुर में एसीबी की बड़ी कार्रवाई, शिक्षा विभाग का कर्मचारी 10 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
राजस्थान सरकार पर 746 करोड़ का जुर्माना, पर्यावरण कानून का पालन न करने पर NGT ने दिया आदेश
ACB Action: डूंगरपुर में शिक्षा विभाग के बाद बारां तहसील में एसीबी की कार्रवाई, रिश्वत लेते पकड़ा गया जूनियर असिस्टेंट
Rajasthan Farmers not getting fair price for crops due to heavy rains, NDTV Ground Report from Bundi
Next Article
NDTV Ground Report: 1 बीघा में एक बोरी की उपज, दानों में दम नहीं... दाम गिरे, बारिश से राजस्थान के किसानों की दुर्दशा
Close