ACB Action: जयपुर में एसीबी की बड़ी कार्रवाई, सब इंस्पेक्टर को 40 हजार रुपये रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

ACB ने जयपुर में बड़ी कार्रवाई की है. एसीबी ने एक पुलिस उपनिरीक्षक (Sub Inspector) को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

ACB Action in Jaipur: राजस्थान में एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) लगातार अपनी कार्रवाई कर रही है. भ्रष्टाचार के खिलाफ एसीबी हर विभाग पर अपनी पैनी नजर बनाए हुए हैं. जिसके बाद प्रदेश में अलग-अलग जिलों में लगातार कार्रवाई कर भ्रष्टाचार में संलिप्त अधिकारियों पर शिकंजा कस रही है. इस बीच ACB ने जयपुर में बड़ी कार्रवाई की है. एसीबी ने एक पुलिस उपनिरीक्षक (Sub Inspector) को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है.

बताया जा रहा है कि राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) के एक दल ने जयपुर के हरमाड़ा थाने में तैनात एक पुलिस उपनिरीक्षक को 40,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है.

Advertisement

सब इंस्पेक्टर ने कार्रवाई नहीं करने को लेकर मांगी थी रिश्वत

एसीबी के महानिदेशक रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि आरोपी पुलिस कर्मी जो 2021 बैच का सब इंस्पेक्टर सोनू राम है उसे गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि सोनू राम के खिलाफ रिश्वत लेने को लेकर शिकायत की गई थी. जिसमें सोनू ने शिकायतकर्ता से उसके पास दर्ज एक मामले में मदद करने, परिवार के अन्य सदस्यों को मामले में नहीं फंसाने और अदालत से और पुलिस रिमांड नहीं मांगने की एवज में कथित तौर पर दो लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी. उसने कहा था कि पैसे देने के बाद उस पर इस तरह की कार्रवाई से छुटकारा देगा.

Advertisement

रवि प्रकाश ने बताया कि जब इसकी शिकायत मिली तो सबसे पहले इसका सत्यापन किया गया. इसके बाद सब इंस्पेक्टर सोनू राम को सबूत के साथ पकड़ने के लिए जाल बिछाया गया. इसके साथ ही आरोपी सोनू राम को ब्यूरो की टीम ने 40,000 रुपये लेते हुए पकड़ लिया. उन्होंने बताया कि आरोपी को भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया है. अब इस पर जांच होगी और आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Advertisement

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Politics: ज्योति मिर्धा ने हनुमान बेनीवाल को दी खुली चुनौती, कहा- 'घुटनों के बल बीजेपी आएंगे'

Topics mentioned in this article