विज्ञापन
Story ProgressBack

ACB Action: जयपुर में एसीबी की बड़ी कार्रवाई, सब इंस्पेक्टर को 40 हजार रुपये रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

ACB ने जयपुर में बड़ी कार्रवाई की है. एसीबी ने एक पुलिस उपनिरीक्षक (Sub Inspector) को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है.

Read Time: 2 mins
ACB Action: जयपुर में एसीबी की बड़ी कार्रवाई, सब इंस्पेक्टर को 40 हजार रुपये रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

ACB Action in Jaipur: राजस्थान में एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) लगातार अपनी कार्रवाई कर रही है. भ्रष्टाचार के खिलाफ एसीबी हर विभाग पर अपनी पैनी नजर बनाए हुए हैं. जिसके बाद प्रदेश में अलग-अलग जिलों में लगातार कार्रवाई कर भ्रष्टाचार में संलिप्त अधिकारियों पर शिकंजा कस रही है. इस बीच ACB ने जयपुर में बड़ी कार्रवाई की है. एसीबी ने एक पुलिस उपनिरीक्षक (Sub Inspector) को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है.

बताया जा रहा है कि राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) के एक दल ने जयपुर के हरमाड़ा थाने में तैनात एक पुलिस उपनिरीक्षक को 40,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है.

सब इंस्पेक्टर ने कार्रवाई नहीं करने को लेकर मांगी थी रिश्वत

एसीबी के महानिदेशक रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि आरोपी पुलिस कर्मी जो 2021 बैच का सब इंस्पेक्टर सोनू राम है उसे गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि सोनू राम के खिलाफ रिश्वत लेने को लेकर शिकायत की गई थी. जिसमें सोनू ने शिकायतकर्ता से उसके पास दर्ज एक मामले में मदद करने, परिवार के अन्य सदस्यों को मामले में नहीं फंसाने और अदालत से और पुलिस रिमांड नहीं मांगने की एवज में कथित तौर पर दो लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी. उसने कहा था कि पैसे देने के बाद उस पर इस तरह की कार्रवाई से छुटकारा देगा.

रवि प्रकाश ने बताया कि जब इसकी शिकायत मिली तो सबसे पहले इसका सत्यापन किया गया. इसके बाद सब इंस्पेक्टर सोनू राम को सबूत के साथ पकड़ने के लिए जाल बिछाया गया. इसके साथ ही आरोपी सोनू राम को ब्यूरो की टीम ने 40,000 रुपये लेते हुए पकड़ लिया. उन्होंने बताया कि आरोपी को भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया है. अब इस पर जांच होगी और आगे की कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Politics: ज्योति मिर्धा ने हनुमान बेनीवाल को दी खुली चुनौती, कहा- 'घुटनों के बल बीजेपी आएंगे'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
अर्जुन राम मेघवाल पर टिकी सबकी निगाहें, पिछली सरकार में पेंडिग है कई बड़े बिल
ACB Action: जयपुर में एसीबी की बड़ी कार्रवाई, सब इंस्पेक्टर को 40 हजार रुपये रिश्वत लेते किया गिरफ्तार
Know this new scheme of Postal Department, you will get benefit of up to Rs 15 lakh in just Rs 755!
Next Article
जानें डाक विभाग की यह नई स्कीम, मात्र 755 रुपये में मिलेगा 15 लाख तक का लाभ! 
Close
;