विज्ञापन

डूंगरपुर में ACB की बड़ी कार्रवाई, 7 हजार रुपए रिश्वत लेते कांस्टेबल को रंगे हाथ किया गिरफ्तार

ACB Action in Dungarpur: मुकदमे में मदद के नाम पर थाने में तैनात हेड कांस्टेबल ने घूस की मांग की थी. मामले की शिकायत पर एसीबी ने रिश्वतखोर कांस्टेबल को गिरफ्तार कर लिया है.

डूंगरपुर में ACB की बड़ी कार्रवाई, 7 हजार रुपए रिश्वत लेते कांस्टेबल को रंगे हाथ किया गिरफ्तार
7 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार हुआ पुलिस कांस्टेबल कारूलाल यादव घेरे में.

ACB Action in Dungarpur: राजस्थान के डूंगरपुर जिले में एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने एक बड़ी कार्रवाई की है. एसीबी की टीम ने यहां से एक पुलिस कांस्टेबल को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. एसीबी के अधिकारियों ने उक्त कार्रवाई की जानकारी दी. मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार हुए कांस्टेबल को 7 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया था.स

चौरासी थाने का हेड कांस्टेबल कारूलाल यादव गिरफ्तार


भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) के अधिकारियों ने बताया कि बुधवार को पुलिस हेड कांस्टेबल को सात हजार रुपए कथित तौर पर रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है. ब्यूरो के बयान के अनुसार, चौरासी थाना में तैनात हेड कांस्टेबल कारूलाल यादव को गिरफ्तार किया गया.
 

लड़की को भगा ले जाने के मामले में मांग रहा था घूस

डूंगरपुर एसीबी चौकी के उपाधीक्षक रतनसिंह राजपुरोहित ने बताया कि 4 जुलाई को परिवादी ने चौकी में परिवाद दिया था जिसमे बताया था कि एक लड़की को बहला फुसलाकर भगा ले जाने और छेड़छाड़ के मामले के मामले में ठोस कार्रवाई करने के नाम पर चौरासी थाने के हेड कांस्टबेल कारूलाल यादव 10 हजार की डिमांड कर रहा है.

बाद में कारूलाल जांच बंद करने की एवज में रिश्वत की मांग कर रहा है. परिवादी ने 16 जुलाई को फिर से एसीबी में शिकायत की. शिकायत के बाद एसीबी ने सत्यापन करवाया. सत्यापन में 7 हजार की राशि तय होने की पुष्टि होने पर गुरुवार को कांस्टेबल को गिरफ्तार किया. 

मुकदमे में मदद के नाम पर मांगी थी रिश्वत

एसीबी की ओर से जारी बयान के अनुसार, पीड़ित ने ब्यूरो में शिकायत दी थी कि आरोपी हेड कांस्टेबल एक मुकदमें में मदद करने की एवज में उनसे 10 हजार रुपये की रिश्वत मांग रहा है. ब्यूरो की टीम ने शिकायत का सत्यापन कर बुधवार को आरोपी को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया.

गिरफ्तार कांस्टेबल के घर और अन्य ठिकानों पर होगी तलाशी

बयान के मुताबिक, मामले की जांच की जा रही है. अब एसीबी की टीम गिरफ्तार कांस्टेबल से पूछताछ कर उसके घर और अन्य ठिकानों पर तलाशी अभियान चलाने की कोशिश में जुटी है. यदि कांस्टेबल के घर से अधिक संपत्ति और प्रॉपर्टी मिली तो उसके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में भी केस दर्ज हो सकती है. 

यह भी पढ़ें - ACB Action: राजसमंद में ACB की बड़ी कार्रवाई, वन अधिकारी को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Railway: भारी बारिश से रेल यातायात प्रभावित, राजस्थान से गुजरने वाली 12 ट्रेनें रद्द और 6 आंशिक रद्द; एक का बदला मार्ग
डूंगरपुर में ACB की बड़ी कार्रवाई, 7 हजार रुपए रिश्वत लेते कांस्टेबल को रंगे हाथ किया गिरफ्तार
Govt school teacher molested a Student in Bhilwara, Department Suspended him
Next Article
Bhilwara News: सरकारी टीचर ने छात्रा से की छेड़छाड़, भेजे अश्लील मैसेज; ग्रामीण ने पीटा, फिर विभाग ने किया सस्पेंड
Close
;