विज्ञापन
This Article is From Dec 21, 2023

सवाई माधोपुर में ACB का बड़ा एक्शन, 5,000 रुपए रिश्वत लेते फॉरेस्ट ऑफिसर रंगे हाथ गिरफ्तार

एसीबी की टीम पांच हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रणथंभौर के क्षेत्रीय वनाधिकारी राजबहादुर मीना व उनके चालक होमगार्ड रामजीलाल को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है.

सवाई माधोपुर में ACB का बड़ा एक्शन, 5,000 रुपए रिश्वत लेते फॉरेस्ट ऑफिसर रंगे हाथ गिरफ्तार
एसीबी की गिरफ्त में क्षेत्रीय वनाधिकारी व उनके चालक
सवाईमाधोपुर:

ACB Action in Sawaimadhopur News: राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की सख्ती के बाद भी रिश्वत लेने के मामलों पर लगाम नहीं लग रही है. लगातार कार्रवाई के बावजूद रिश्वतखोर अधिकारी-कर्मचारी बैखोफ रिश्वत की मांग कर रहे हैं.

ऐसा ही एक मामला आज सवाईमाधोपुर जिले में सामने आया है. यहां पांच हजार रुपए की रिश्वत लेते एसीबी की टीम ने रणथंभौर के क्षेत्रीय वनाधिकारी राजबहादुर मीना व उनके चालक होमगार्ड रामजीलाल को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है.

आरोपियों द्वारा परिवादी डंपर चालक से 50 हजार रुपये पूर्व में भी लिए गए थे. एसीबी सवाईमाधोपुर इकाई द्वारा कार्रवाई करते हुए राजबहादुर मीना (क्षेत्रीय वनाधिकारी) रेंज फलौदी सवाईमाधोपुर व उनके चालक रामजीलाल होमगार्ड को रंगे हाथों पांच हजार रुपए की रिश्वत के साथ गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से रिश्वत राशि भी बरामद की है.

एसीबी के एएसपी सुरेंद्र शर्मा ने बताया कि आरोपी रेंजर द्वारा परिवादी डंपर चालक से पूर्व में भी 50 हजार रुपये की रिश्वत ली गई थी. और फिर 50 हजार की रिश्वत लेने के बाद भी आरोपी रेंजर व उसका चालक परिवादी से प्रति डंपर पांच हज़ार रुपये की मांग कर रहे थे.

जिसे लेकर परिवादी द्वारा एसीबी को शिकायत की गई कि रवन्नाशुदा बजरी के डंपर परिवहन पर कार्रवाई नहीं करने की ऐवज में फलौदी रेंज के क्षेत्रीय वनाधिकारी राजबहादुर मीना द्वारा प्रति डंपर पांच हजार रुपए रिश्वत राशि की मांग कर परेशान किया जा रहा है.

शिकायत का सत्यापन करने के बाद एसीबी ने जाल बिछाकर आगे की कार्रवाई को अंजाम दिया. एसीबी ने क्षेत्रीय वनाधिकारी व उनके चालक को परिवादी से पांच हजार रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया है. एसीबी के एएसपी का कहना है कि फिलहाल आरोपियों से आगे की पूछताछ की जा रही है. 

इसे भी पढ़े: चित्तौड़गढ़ में ACB की बड़ी कार्रवाई, 2.40 लाख रुपए की रिश्वत लेते सरपंच रंगे हाथ गिरफ्तार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan: श्रीसांवलिया सेठ के दान पात्र से निकले नोटों को गिनने में लगे पांच दिन, जानें कितने करोड़ चढ़ावे में आया
सवाई माधोपुर में ACB का बड़ा एक्शन, 5,000 रुपए रिश्वत लेते फॉरेस्ट ऑफिसर रंगे हाथ गिरफ्तार
ACB took swift action in four districts in Rajasthan, inspector, patwari, constable and doctor arrested
Next Article
राजस्थान में ACB ने चार जिलों में किया ताबड़तोड़ एक्शन, पकड़े गए इंस्पेक्टर, पटवारी, कांस्टेबल और डॉक्टर
Close