विज्ञापन
Story ProgressBack

डॉ सुधीर भंडारी के इस्तीफे के बाद डॉ धनंजय अग्रवाल बनाए गए RUHS के कार्यवाहक वीसी

RUHS के वीसी डॉ. सुधीर भंडारी ने गुरुवार को अपना इस्तीफा  दिया था. वहीं अब उनकी जगह पर डॉ धनंजय अग्रवाल को कार्यवाहक वीसी नियुक्त किया गया है.

Read Time: 2 mins
डॉ सुधीर भंडारी के इस्तीफे के बाद डॉ धनंजय अग्रवाल बनाए गए RUHS के कार्यवाहक वीसी
डॉ सुधीर भंडारी के इस्तीफे के बाद डॉ धनंजय अग्रवाल RUHS के नए वीसी

Rajasthan News: ऑर्गन ट्रांसप्लांट फर्जी एनओसी केस में RUHS के वीसी डॉ. सुधीर भंडारी ने गुरुवार (9 मई) को अपना इस्तीफा  दिया था. वहीं अब उनकी जगह पर Rajasthan University of Health Sciences के नए वीसी पद पर डॉ धनंजय अग्रवाल (Dr. Dhananjay Aggarwal) को नियुक्त किया गया है. राज्यपाल कलराज मिश्र ने डॉ धनंजय अग्रवाल को आरयूएचएस के कार्यवाहक वीसी नियुक्त किया है. 

आपको बता दें, इस पद से आज (गुरुवार) को ही डॉ सुधीर भंडारी ने इस्तीफा दिया था. उनके इस्तीफे के कुछ घंटे बाद ही राज्यपाल सचिवालय ने नए कुलपति की नियुक्ति के आदेश जारी किया. डॉ धनंजय अग्रवाल का एसएमएस अस्पताल में काम करने का लंबा अनुभव है. वे ऑर्गन ट्रांसप्लांट मामलों के विशेषज्ञ भी माने जाते हैं.

ऑर्गन ट्रांसप्लांट मामले में डॉ सुधीर भंडारी ने दिया था इस्तीफा

ऑर्गन ट्रांसप्लांट मामले में फर्जीवाड़े की जांच की जद में डॉक्टर सुधीर भंडारी ने ने इस्तीफा दे दिया था. डॉ सुधीर भंडारी ने आज ही राज्यपाल से मुलाकात की थी और अपने ऊपर लग रहे आरोपों पर जवाब दिया था. ऑर्गन ट्रांसप्लांट के लिए फर्जी एनओसी देने के मामले में सरकार पहले ही दो डॉक्टरों, अचल शर्मा और राजीव बगरहट्टा को बर्खास्त कर चुकी है. डॉ सुधीर भंडारी को भी सोट्टो के अध्यक्ष पद से हटाया जा चुका था. लेकिन सरकार की तरफ से उनके कुलपति पद से इस्तीफा देने का दबाव भी था. अंततः सुधीर भंडारी ने गुरुवार को राज्यपाल से मिलकर कुलपति के पद अपना इस्तीफा सौंप दिया.

कुलपति की नियुक्ति के लिए सर्च कमेटी का गठन होता है और यह कमेटी ही कुलपति की नियुक्ति करती है. आरयूएचएस को नए कुलपति मिलने में फिलहाल वक्त लगेगा. तब तक डॉक्टर धनंजय अग्रवाल ही कामकाज संभालेंगे.

18 फरवरी 2022 को राज्यपाल ने डॉक्टर सुधीर भंडारी को कुलपति के पद पर नियुक्त किया था. उनकी नियुक्ति कार्यभार संभालने से 5 साल अथवा 70 वर्ष की आयु में जो भी पहले हो, तब तक के लिए थी. लेकिन अपना कार्यकाल पूरा किए बिना ही उन्हें इस्तीफा देना पड़ा.

यह भी पढ़ेंः Organ Transplant Fake NOC Case: सुधीर भंडारी पर हेल्थ मिनिस्टर खींवसर के गंभीर आरोप, कहा- गड़बड़ियों के बाद भी बार-बार मिला प्रमोशन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
JDA Bulldozer Action: जयपुर में आज भी चलेगा सैकड़ों घरों पर बुलडोजर, 120 से ज्यादा तोड़े जाएंगे अवैध निर्माण
डॉ सुधीर भंडारी के इस्तीफे के बाद डॉ धनंजय अग्रवाल बनाए गए RUHS के कार्यवाहक वीसी
National bird peacock shot dead in Banswara, Police received information about hunting late night
Next Article
Peacock Hunting: राजस्थान में राष्ट्रीय पक्षी मोर की गोली मारकर हत्या, देर रात मिली थी शिकार की सूचना
Close
;