विज्ञापन
Story ProgressBack

बीकानेर में भी बनेगा जयपुर की तर्ज पर एयरपोर्ट, अर्जुन मेघवाल ने बताया इसका प्लान

बीकानेर में जयपुर के तर्ज पर एयरपोर्ट बनाने की तैयारी की जा रही है. इसके लिए यहां 4 लेन सड़क भी बनाया जाएगा.

Read Time: 3 min
बीकानेर में भी बनेगा जयपुर की तर्ज पर एयरपोर्ट, अर्जुन मेघवाल ने बताया इसका प्लान
बीकनेर एयरपोर्ट

Bikaner Airport: राजस्थान के बीकानेर में एयरपोर्ट बनाने की तैयारी की जा रही है. बताया जा रहा है कि यहां जयपुर के तर्ज पर एयरपोर्ट बनाए जाएंगे. इसके लिए प्लानिंग शुरू हो गई है. लोगों की बेहतरीन सहुलियत को लेकर हाईवे से एयरपोर्ट की तरफ जाने वाली सड़क को भी 4 लेन बनाए जाने का प्लान किया जा रहा है. वहीं, एयरपोर्ट बनाने को लेकर केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल ने यहां विधायक, मेयर, एयरपोर्ट निदेशक के साथ बैठक की है.

केंद्रीय क़ानून मंत्री अर्जुनराम मेघवाल की अध्यक्षता में 28 जनवरी को एक बैठक की गई. यह बैठक बीकानेर एयरपोर्ट को अमली जामा पहनाने को लेकर किया गया. इस बैठक में बीकानेर नगर निगम की मेयर सुशीला कंवर राजपुरोहित, खाजूवाला एमएलए डा. विश्वनाथ मेघवाल, एयर कोमोडोर मनोज कुमार मिश्रा, एयरपोर्ट के निदेशक सांवर मल सिंगारिया और ज़िला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल सहित कई अधिकारी मौजूद रहे.

कोलकाता, मुंबई से लेकर चेन्नई तक बीकानेर से जुड़ेंगे

केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम ने कहा की बीकानेर एयरपोर्ट को जयपुर की तर्ज़ पर बनाए की कोशिशें की जा रही हैं, ताकि मुसाफिरों को बेहतर सहूलतें दी जा सकें. उन्होंने बताया की कोलकाता, मुम्बई और चेन्नई जैसे मेट्रो सिटीज से भी बीकानेर को हवाई सेवा के जरिए जोड़ने के प्रयास भी लगातार किए जा रहे हैं. जिससे बीकानेर का एयर ट्रैफिक बढ़ सके. 

इसी के मद्देनजर खाजूवाला विधायक डॉ. विश्वनाथ मेघवाल ने राज्य सरकार के लेवल पर होने वाले हर काम को प्राथमिकता से करवाने का वादा किया. वहीं ज़िला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने केन्द्रीय मंत्री मेघवाल के निर्देश पर ज़िला प्रशासन के स्तर पर सभी सहयोग तुरन्त देने पर सहमति जताई. महापौर सुशीला कंवर ने जहां इस इलाक़े में कचरा संग्रहण करवाने का आश्वासन दिया. जबकि नाल वायुसेना के एयर कोमोडोर मनोज कुमार मिश्रा ने एनओसी दिलवाने और विमानों में ईंधन सुविधा मुहैया करवाने का आश्वासन दिया. 

ज़िला कलेक्टर ने हाईवे से सिविल एयरपोर्ट तक सड़क को फोरलेन करने और उसका सौंदर्यकरण करने के निर्देश पीडब्ल्यूडी अधिकारियों को दिए. गौरतलब है की बीकानेर में सिविल एयरपोर्ट को बने कई साल गुज़र चुके हैं लेकिन दूसरे शहरों के मुक़ाबले यहां सुविधाओं का अकाल है. इस बैठक के बाद बीकानेर के लोगों की उम्मीद बंधी है की यहां सहूलतें भी बढ़ेंगी और एयर ट्रैफिक भी. उम्मीद पर दुनियां क़ायम है.

यह भी पढ़ेंः ERCP को लेकर राजस्थान और मध्य प्रदेश में खुशी, सीएम भजन लाल और मोहन यादव ने किया MOU साइन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close