विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 25, 2023

Alwar Fire: भिवाड़ी की गत्ता फैक्टरी में लगी भीषण आग, बगल में फर्नीचर बनाने वाली कंपनी को भी चपेट में लिया

आग इतनी भयानक थी कि उसने आस-पास के एरिया को भी चपेट में ले लिया. फायर ब्रिगेड की गाड़ियों से लगातार आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा है.

Read Time: 3 min
Alwar Fire: भिवाड़ी की गत्ता फैक्टरी में लगी भीषण आग, बगल में फर्नीचर बनाने वाली कंपनी को भी चपेट में लिया
Alwar:

अलवर जिले के भिवाड़ी में फूल बाग क्षेत्र में स्थित 'रीको इंडस्ट्रियल एरिया' में संचालित एक गत्ते की पैकिंग बनाने वाली कंपनी में मंगलवार रात करीब 8:00 बजे अज्ञात कारणों के चलते भीषण आग लग गई. जिससे कंपनी में रखा लाखों रुपए का माल जलकर राख हो गया.

सूचना लगते ही मौके पर रीको फायर स्टेशन सहित नगर परिषद फायर स्टेशन से दमकल की गाड़ियों को भेजा गया. जहां पर गाड़ियों के द्वारा आग बुझाने का काम किया गया. लेकिन आग बेकाबू होकर लगातार भड़कती रही. आग इतनी तेज गति से फैली कि उसने बगल में फर्नीचर बनाने वाली कंपनी को भी अपनी चपेट में ले लिया.  

गत्ते बनाने वाली फैक्ट्री में ग्राउंड फ्लोर पर लगी आग धीरे-धीरे कर कंपनी के तीन मंजिल तक पहुंच गई और उसमें रखा गत्ते का तैयार माल और रॉ मैटेरियल पूरा जलकर राख हो गया. आग की लपटें इतनी भयानक थी कि बगल की कंपनी में रखें रेगजीन के आइटम में आग लग गई.

जानकारी के अनुसार भिवाड़ी औद्योगिक क्षेत्र में संचालित हरि कृष्णा इंडस्ट्रीज में गत्ते की पैकिंग बनाने का काम किया जाता है. जिसमें रात 8:00 बजे अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई. आग ने देखते ही देखते भीषण रूप धारण कर लिया और इस कंपनी के बगल में ही संचालित फर्नीचर बनाने वाली जैनाती इंडस्ट्रीज को भी अपनी चपेट में ले लिया.

 बताया जा रहा है कि गत्ते बनाने वाली कंपनी में आग बुझाने के किसी भी तरह के कोई उपकरण नहीं लगे हैं. फिलहाल मौके पर भिवाड़ी पुलिस आसपास के इलाके को खाली कराने में लगी हुई है. आधा दर्जन से भी ज्यादा फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग बुझाने की मशक्कत कर रही है. लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा रहा है. फिलहाल कंपनी का कोई भी कर्मचारी या मालिक किसी भी तरह की जानकारी नहीं दे रहा है. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close